बिलासपुर: अवैध शराब के मामले में जेल में बंद युवक की  मौत

बिलासपुर: अवैध शराब के मामले में जेल में बंद युवक की मौत

January 22, 2024 Off By NN Express

बिलासपुर,22 जनवरी I अवैध शराब के मामले में जेल में बंद युवक की सोमवार की सुबह मौत हो गई। इसकी सूचना पर पहुंचे स्वजन ने जेल में मारपीट का आरोप लगाया है। फिलहाल घटना की सूचना पर पुलिस ने शव कब्जे में लेकर चीरघर में रखवाया है। न्यायीक अधिकारियों की मौजूदगी में शव का पीएम कराया जाएगा। पीएम रिपोर्ट से युवक के मौत का कारण स्पष्ट होगा।

ग्राम मोहरा निवासी अमृत लाल सूर्यवंशी ने बताया कि उनका बेटा श्रवण सूर्यवंशी(34) गांव में किराने की दुकान चलाता था। गुरुवार को कुछ पुलिसकर्मी उसकी दुकान पर आए। पुलिसकर्मी महुआ शराब बेचने का आरोप लगाकर अपने साथ ले गए। उसके कब्जे से छह लीटर शराब जब्ती बताकर जेल भेज दिया गया। इसके बाद से श्रवण जेल में ही था।

रविवार की रात जेल से सूचना मिली कि श्रवण की तबीयत खराब है। उसे सिम्स में भर्ती कराया गया है। रात नौ बजे के करीब अमृत और स्वजन सिम्स पहुंच गए। इस दौरान स्वजन को श्रवण से मिलने नहीं दिया गया। अमृत ने बताया कि रात को श्रवण की स्थिति गंभीर थी। वह बात नहीं कर पा रहा था। अस्पताल के कर्मचारियों ने उसे एक बेड पर लिटा रखा था। रातभर उसे एक भी डाक्टर देखने के लिए नहीं आया।

तड़के करीब तीन बजे श्रवण की मौत हो गई। स्वजन ने जेल में श्रवण से मारपीट का आरोप लगाया है। इधर जेल प्रबंधन ने घटना की जानकारी जिला प्रशासन के अधिकारियों को दी है। न्यायीक अधिकारियों की मौजूदगी शव का पीएम कराया जाएगा। इसके लिए औपचारिकताएं शुरू कर दी गई है।