कोरबा: आबकारी की टीम लगातार कार्रवाई, झाड़ियों में बना रखा था शराब का गोदाम, महिला गिरफ्तार…

कोरबा: आबकारी की टीम लगातार कार्रवाई, झाड़ियों में बना रखा था शराब का गोदाम, महिला गिरफ्तार…

January 21, 2024 Off By NN Express

कोरबाजिले में शराब बनाने व बेचने वालों पर आबकारी की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। जिससे शराब के गोरखधंधा करने वालों में खौफ बढ़ गया है। वे या तो अवैध धंधे से तौबा कर रहे हैं या फिर कार्रवाई से बचने शराब को किसी ऐसे स्थान पर छिपा रहे हैं, जहां टीम की नजर न पड़े। ऐसी ही कारवाई में टीम झाड़ी के पीछे छिपाकर रखे 40 लीटर महुआ शराब व भारी मात्रा में लाहन जब्त किया हैं। मामले में आरोपी महिला को जेल दाखिल किया गया है।

दरअसल कलेक्टर अजीत वसंत ने अवैध शराब सहित मादक पदार्थों की बिक्री पर रोक लगाने दिशा निर्देश जारी किया है। उनके निर्देश व सहायक आयुक्त आबकारी सौरभ बख्शी के मार्गदर्शन में मातहत अधिकारी टीम के साथ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि आबकारी उपनिरीक्षक डॉ. सुकांत पांडेय व दीपमाला नागदेव, मुख्य आरक्षक अजय तिवारी के अलावा आरक्षक दसराम सिदार, सैनिक प्रजेश सिंह व कुंदन चंद्रा के साथ पेट्रोलिंग पर निकले थे।

इसी दौरान टीम को हरदीबाजार थाना क्षेत्र के ग्राम मुक्ता, भलपहरी धनुहारपारा में समारिन बाई नामक महिला द्वारा बड़े पैमाने पर शराब बनाने व शराब को गांव के बाहर झाड़ियों के पीछे छिपाने की सूचना मिली। मुखबीर की सूचना पर टीम ने दबिश दी। जब टीम मौके पर पहुंची तो झाड़ियों को देख पहले तो असमंजस में पड़ गई, लेकिन झाड़ियों को खंगाले जाने पर अफसरों के भी होश उड़ गए।

दरअसल समारिन बाई ने झाड़ियों के पीछे शराब छिपाने अड्डा बना लिया था। टीम ने मौके से पॉलीथीन में भरकर रखे गए 40 लीटर महुआ शराब को जब्त कर लिया। इसके अलावा बड़े पैमाने पर महुआ लहान को नष्ट किया है। मामले में आबकारी एक्ट के तहत आरोपी महिला को जेल दाखिल कराया गया है।