छत्तीसगढ़: कला जत्था ने मर्यादा पुरुषोत्तम राम के जीवन पर आधारित प्रस्तुति दी

छत्तीसगढ़: कला जत्था ने मर्यादा पुरुषोत्तम राम के जीवन पर आधारित प्रस्तुति दी

January 21, 2024 Off By NN Express

बेरला ब्लॉक के ग्राम कुसमी, पंचायत नेवनारा और सोंढ में हुआ कार्यक्रम

बेमेतरा । धार्मिक नगरी अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होने जा रही है। बेमेतरा जिले में भव्य एवं वृहद रूप से भक्तिमय सांस्कृतिक कार्यक्रम जिला एवं विकासखण्ड स्तर पर किया जा रहा हैं। जन आस्था को देखते कला जत्था द्वारा जिले के विभिन्न ग्रामों में कला जत्था के माध्यम से जिले में मर्यादा पुरुषोत्तम राम और उनके जीवन से क्या सीख मिलती है, पर आधारित विभिन्न प्रस्तुति दी जा रही है। इसी कड़ी में शनिवार को ज़िले के विकासखंड बेरला के ग्राम कुसमी, पंचायत नेवनारा और सोंढ में राम भक्तिमय सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। लोगों का बेहतर प्रतिसाद मिल रहा है।

कलेक्टर रणबीर शर्मा की मार्गदर्शन में जनसंपर्क विभाग द्वारा जिले के सभी विकासखंडों के चिन्हांकित किए गांवों में कला जत्था की टीम जन आस्था को देखते हुए भगवान श्रीराम पर आधारित विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत कर रहे है।

गांवों स्थानीय कलाकारों के माध्यम से दी जा रही है। इन कार्यक्रमों की प्रस्तुति जिले में महतारी के कोरा नाट्य, कला मंच देरुरगांव द्वारा विभिन्न गांवों में भगवान राम पर आधारित कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जा रही है।
 
धार्मिक नगरी अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होने जा रही है। पूरे छत्तीसगढ़ सहित बेमेतरा जिले में भव्य एवं वृहद रूप से भक्तिमय सांस्कृतिक कार्यक्रम जिला एवं विकासखण्ड स्तर पर किया जाएगा।
 
इसके अलावा आयोजन जनमानस तथा मानस मंडलियों,स्थानीय नगरीय निकायों, ग्राम पंचायतों, निजी संस्थानों, धार्मिक ट्रस्ट और मंदिर समितियों की भागीदारी और इन संस्थानों के साथ समन्वय और सहयोग से भव्य कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। एसडीएम आपने क्षेत्र के विधायक, जनप्रतिनिधियों से चर्चा कर आपसी समन्वय से भक्तिमय सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है।