प्रेमी ने की अपनी प्रेमिका की गला घोट कर हत्या, दो महीने की गर्भवती थी प्रेमिका

प्रेमी ने की अपनी प्रेमिका की गला घोट कर हत्या, दो महीने की गर्भवती थी प्रेमिका

January 21, 2024 Off By NN Express

कोरबा जिले में प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की गला घोट कर हत्या कर दी। मर्डर के गुत्थी को सुलझाया गया। लगभग 04 साल बाद लेंमरू श्यांग जंगल के खाई में युवती का नर कंकाल मिला। लेमरू थाना क्षेत्र का मामला है।

बताया जा रहा है कि युवती दो माह की गर्भवती थी। आरोपी अनसेलम लकड़ा उम्र 29 साल ने लगभग 04 साल पूर्व ने असीमा बड़ा की रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर उसके लाश को छिपाने के नियत से घाटी एवं घने जंगलो के खाई में फेंक देने की बात बताया।

जिला कोरबा द्वारा एक लिखित आवेदन की जिसमे इसकी छोटी बहन कुमारी असीमा बड़ा पिता स्व. निर्मल बड़ा उम्र 20 साल साकिन केउबहार थाना लेंमरू जिला कोरबा दिनांक 10. 10.2020 को कोरबा काम करने जाने के नाम से घर से निकली है जो आज दिनांक तक घर वापस नहीं आई है। सूचक की रिपोर्ट पर थाना लेंमरू में दिनांक 11.01.2021 को गुम इंसान क. 01/2021 कायम कर जांच कार्यवाही में लिया गया। पुलिस के द्वारा इसमें जांच की जा रही थी।

पुलिस टीम के द्वारा गुम इंसान के सभी पहलुओं को बारीकी से अध्ययन किया गया समस्त गवाहों से पूछताछ किया गया पूछताछ में एक नई बात खुल के बाहर आई कि कुमारी असीमा बड़ा गुमशुदगी के समय दो माह की गर्भवती थी तथा उसका प्रेमी अनसेलम लकड़ा गर्भ चेक कराने के लिये कम्पाउंडर के पास लेकर आया था एवं प्रेग्नेंसी चेक करने पर गर्भवती होना पता चलने पर अनसेलम लकड़ा ने गर्भपात कराने का दवा भी लिया था। इस बात की जानकारी होने पर इस तथ्य की तस्दीकी हेतु संबधित कम्पाउंडरो से पूछताछ करने पर उनके द्वारा उक्त बातो की पुष्टि किया गया।

इस आधार पर अनसेलम लकड़ा के पूर्व के बयान का अध्ययन करने पर उसके द्वारा असीमा बड़ा के गर्भवती होने संबधी बात को छुपा दिया जाना पाया गया। असीमा बड़ा के प्रेमी अनसेलम लकड़ा को तलब कर पूछताछ करने पर उसने पहले तो पुलिस टीम को गुमराह करने लगा बाद में टीम के द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने एवं सभी पहलू को उसके सामने रखने पर उसने अपना जुर्म कबूल किया।

संदेही के निशादेही पर घटना स्थल टोपरघाट के जंगल लेंमरू श्यांग रोड में गुम इंसान असीमा बड़ा के लाश के अवशेष कपाल (मानव खोपड़ी), एव उसके शरीर की 5 अन्य अस्थियां बरामद हुईं साथ हीं घटनास्थल पर ही मृतिका के कपड़े बाल पायल वगैरह भी मिला जिनके आधार पर मृतिका की पहचान असीमा बड़ा के रूप में हुई है। आरोपी अनसेलम लकड़ा पिता जोसेफ लकड़ा उम्र. 29 साल साकिन केउबहार थाना लेंमरू के मेमोरेंडम के आधार पर उपरोक्त वस्तुएं बरामद कर जप्त किया गया। मामले में थाना लेंमरू मे मर्ग कमांक 01/24 धारा 174 दप्रसं तथा अपराध कमांक 06/24 धारा 302, 201 भादवि कायम कर आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेजा जा रहा है।