हेड कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या

हेड कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या

January 19, 2024 Off By NN Express

भोपाल। मध्य प्रदेश में अपराधी बेखौफ हो गए हैं। छिंदवाड़ा में पुलिसकर्मी को बोलेरो से कुचलने के बाद अब बदमाशों ने सिवनी में पुलिस पर फायरिंग कर दी। सिवनी में गुरुवार देर रात अपराधियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर फायरिंग हो गई। गोली हेड कॉन्स्टेबल राकेश ठाकुर को लगी। जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें नागपुर रेफर किया गया। नागपुर में इलाज के दौरान देर रात उन्होंने दम तोड़ दिया।

डूंडा सिवनी थाना पुलिस गुरुवार रात करीब 10 बजे अलग-अलग अपराधों में संलिप्त अपराधियों की धरपकड़ कर रही थी। पुलिस टीम छिंदवाड़ा बायपास क्षेत्र में गई थी। इसी दौरान एक अपराधी ने टीम पर फायरिंग कर दी। एक गोली हेड कॉन्स्टेबल राकेश ठाकुर को लगी। वे गंभीर घायल हो गए थे। पुलिस ने बताया कि फायरिंग करने वाला आरोपी और उसका एक साथी भिंड जिले के रहने वाले हैं। दो आरोपी मंडला जिले के नैनपुर के रहने वाले हैं।

एसपी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस की तीन सदस्यीय टीम चार आरोपियों को पकड़ने गई थी। टीम ने तीन आरोपियों को पकड़ लिया था। चौथे आरोपी ने साथियों को बचाने के लिए गोली चला दी। इनमें हेड कॉन्स्टेबल राकेश ठाकुर घायल हो गए। गोली चलाने वाला आरोपी मौके से फरार हो गया है। बाकी आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं। उनसे पूछताछ की जा रही है।

सिवनी की घटना के कुछ ही घंटों पहले छिंदवाड़ा के परासिया में पेट्रोल पंप पर मारपीट कर भाग रहे आरोपियों को रोकने के प्रयास में एक पुलिसकर्मी की जान चली गई। माहुलझिर थाने में पदस्थ एएसआई नरेश शर्मा, 52 वर्ष, ने बदमाशों के बोलेरो वाहन को रोकने का प्रयास किया। आरोपियों ने उनके ऊपर ही गाड़ी चढ़ा दी। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इस घटना पर शोक जताया है।