महावीर इंटरकांटिनेंटल सर्विस आर्गनाइजेशन संस्था ने मुख्य्मंत्री साय से इस दिन को प्रदेश में ड्राय-डे यानि मांसाहार मुक्त दिवस घोषित करने की मांग की

महावीर इंटरकांटिनेंटल सर्विस आर्गनाइजेशन संस्था ने मुख्य्मंत्री साय से इस दिन को प्रदेश में ड्राय-डे यानि मांसाहार मुक्त दिवस घोषित करने की मांग की

January 18, 2024 Off By NN Express

महावीर इंटरकांटिनेंटल सर्विस आर्गनाइजेशन संस्था की सीएम से मांग

रायपुर। आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में नवनिर्मित श्रीराम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न होने जा रहा है। महावीर इंटरकांटिनेंटल सर्विस आर्गनाइजेशन संस्था ने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से इस दिन को प्रदेश में ड्राय-डे यानि मांसाहार मुक्त दिवस घोषित करने की मांग की है।

संस्था के अंतरराष्ट्रीय महासचिव और भाजपा नेता लोकेश कावड़िया, अध्यक्ष मोतीलाल ओसवाल तथा प्रदेश अध्यक्ष अशोक जैन ने बताया कि संस्था के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से पहुंना निवास पर कल भेंट की। उनका स्वागत अभिनंदन करते हुए उनसे मांग रखी कि आगामी 22 जनवरी को प्रदेश में ड्राय-डे यानि मांसाहार मुक्त दिवस घोषित किया जाए। इस पर सीएम ने आश्वासन दिया है। उम्मीद है कि जल्द ही इस पर कोई फैसला सरकार करेगी।

जानते चलें कि संपूर्ण हिंदु समाज के लिए 22 जनवरी का दिन बेहद पवित्र और गौरवशाली होने जा रहा है क्योंकि अयोध्या में नवनिर्मित श्रीराम मंदिर में राम लला की मूर्ति स्थापना होने जा रही है। इस दिन राज्य सरकार ने अवकाश घोषित किया है और केन्द्र सरकार ने आधा दिन का अवकाश दिया है। परंतु इस आयोजन की पवित्रता और ज्यादा बढ़ जाएगी जब इसे मांसाहार मुक्त दिवस घोषित किया जाए। इस अवसर पर विधायक पुरंदर मिश्रा भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री से मिलने वाले दल में अंतरराष्ट्रीय महासचिव वीर लोकेश कावड़िया, अध्यक्ष वीर मोतीलाल ओसवाल, प्रदेश अध्यक्ष वीर अशोक जैन, सचिव वीर नवनीत झा, कोषाध्यक्ष वीर संजय गिड़िया, वीर राजेन्द्र बोहरा, वीर योगेन्द्र भंडारी, वीर धर्मेन्द्र जैन उपस्थित थे।