‘हर किसी को खुश नहीं रख सकता…’ टी 20 वर्ल्ड कप 2024 के टीम सेलेक्शन को लेकर बड़ी बात कह गए कप्तान रोहित शर्मा

‘हर किसी को खुश नहीं रख सकता…’ टी 20 वर्ल्ड कप 2024 के टीम सेलेक्शन को लेकर बड़ी बात कह गए कप्तान रोहित शर्मा

January 18, 2024 Off By NN Express

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास के सबसे रोमांचक मैच में टीम इंडिया को यादगार जीत दिलाई। हिटमैन ने चिन्नास्वामी के मैदान पर बल्ले से जमकर धमाल मचाया। तूफानी शतकीय पारी खेलने के बाद रोहित ने अपनी चतुर कप्तानी से टीम इंडिया की जीत की कहानी लिखी। मैच में अपने प्रदर्शन से महफिल लूटने के बाद रोहित ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup) के टीम सेलेक्शन को लेकर भी बड़ा बयान दे डाला है।

टी-20 वर्ल्ड कप के टीम सेलेक्शन पर क्या बोले रोहित?

रोहित शर्मा ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के टीम सेलेक्शन को लेकर जियो सिनेमा के साथ बातचीत करते हुए कहा, “हमने अभी 15 खिलाड़ियों का स्क्वॉड फाइनल नहीं किया है, लेकिन हमारे दिमाग में 8 से 10 प्लेयर्स का नाम है। ऐसे में हम कंडिशंस के हिसाब से अपना कॉम्बिनेशन बनाएंगे। वेस्टइंडीज में कंडिशंस धीमी रहती हैं, ऐसे में हमको उसी के हिसाब से टीम चुननी होगी।”

‘हर किसी को खुश नहीं रख सकता’

भारतीय कप्तान ने टीम सेलेक्शन को लेकर कहा कि वह हर किसी को खुश नहीं रख सकते हैं। उन्होंने कहा, “आप हर किसी को खुश नहीं रख सकते हैं। कप्तान रहते हुए यह चीज मैंने सीखी है। आप 15 खिलाड़ियों को खुश रख सकते हैं। इसके बाद सिर्फ 11 प्लेयर्स ही खुश हो पाते हैं। बेंच पर बैठे चार खिलाड़ी भी पूछते हैं कि वह क्यों नहीं खेल रहे हैं। मैंने यह सीखा है कि आप हर किसी को खुश नहीं रख सकते हैं और आपका फोकस टीम गोल पर होना चाहिए।”

किस-किस से होगी टीम इंडिया की भिड़ंत

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया को अपने पहले मैच में 5 जून को आयरलैंड से भिड़ना है। इसके बाद रोहित की पलटन की अगली भिड़ंत पाकिस्तान के साथ 9 जून को होगी। दोनों टीमों के बीच यह महामुकाबला न्यूयॉर्क में खेला जाएगा। 12 जून को भारतीय टीम अमेरिका से भिड़ेगी, जबकि 15 जून को ग्रुप स्टेज के आखिरी मैच में टीम इंडिया कनाडा से भिड़ेगी।