आज का राशिफल 18 जनवरी 2023 : जाने आज का राशिफल, कैसा रहेगा आपका दिन? जल्दबाजी में कोई भी निर्णय न लें मीन राशि वाले.

आज का राशिफल 18 जनवरी 2023 : जाने आज का राशिफल, कैसा रहेगा आपका दिन? जल्दबाजी में कोई भी निर्णय न लें मीन राशि वाले.

January 18, 2024 Off By NN Express

मेष- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने ऑफिस में अपनी जिम्मेदारियां को बहुत ही समझदारी के साथ निभाएंगे और किसी प्रकार की कोई गलती नहीं करेंगे, आपके बॉस आपसे बहुत अधिक खुश रहेंगे और वह आपके वेतन में बढ़ोतरी कर सकते हैं। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के सभी कार्य अच्छे रहेंगे। व्यापार में उन्नति की प्राप्ति होगी, इसीलिए आप बिल्कुल चिंता मुक्त रहेंगे. आज आपको आपके व्यापार से संबंधित नए समझौते मिल सकते हैं जिनके लिए आपको अपने आप को तैयार करना होगा। युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक यदि कोई नया कार्य शुरू करें तो अपने माता-पिता का आशीर्वाद ना लेना भूले। माता-पिता का आशीर्वाद ही उन्हें जीवन में आगे बढ़ाने की प्रेरणा देगा। हिंदी आपके परिवार का कोई मुद्दा कहीं पर फंसा हुआ है तो उसमें आपके परिवार के मुखिया को आगे आना होगा और मामला सुलझाना होगा। घर के मुखिया आगे बढ़कर सभी मुद्दों का समाधान खोज सकते हैं।

वृषभ- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपने ऑफिस में किसी भी कार्य को बिना प्लान के ना करे अन्यथा, आपसे गलती हो सकती है। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आपका व्यापार जैसा चल रहा है उसे ऐसे ही चलने दे उसमें कोई फेर बदल ना करे। अपने व्यापार में कोई धन का निवेश ना करें अन्यथा, आपको नुकसान हो सकता है, उसके लिए समय अच्छा नहीं है। युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक यदि अपना परीक्षाओं का रिजल्ट अच्छा चाहते हैं तो उसके लिए आपको बहुत अधिक मेहनत करनी होगी तभी आपको सफलता की प्राप्ति हो सकती है, इसीलिए आपने जो भी पीछे पढ़ाई की हैं, उसका दोबारा से अभ्यास अवश्य करें। ताकि आपके लिए पक्का हो जाए।

मिथुन- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपकी ऑफिस में आपसे कोई गलती हो सकती है, इसीलिए आप कोई भी अपने दफ्तर का कार्य बहुत ही अधिक जिम्मेदारी और ध्यान से करेंअन्यथा, आपके अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो वह व्यापार में जो लोग आपके अधीन काम करते हैं। आप उनमें से कई के अवकाश पर जाने के कारण आपके ऊपर कार्य का भाग बहुत अधिक हो सकता है, इसीलिए आप सभी कार्यकर्ताओं को एक साथ छुट्टी ना दे। युवा जातको की बात करें तो उनके मन में आज कई प्रकार के विचार आएंगे, जिससे एक जगह पर आप फोकस नहीं कर पाएंगे।

कर्क- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपको अपने कार्यक्षेत्र में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। प्रमोशन की लिस्ट में आपका नाम नहीं आने के कारण आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है, तो आपको कुछ समय और मेहनत करनी होगी तभी आपको सफलता की प्राप्ति हो सकती है। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो तेल के व्यापारियों की बात करें तो तेल के व्यापारियों को आज बहुत अच्छा मुनाफा हो सकता है। आपके तेल की बिक्री बहुत अधिक हो सकती है, इससे आपको बहुत अधिक प्रसन्नता होगी। युवा जातकों की बात करें तो आप को आज अपने मित्रों और सहपाठियों के साथ में अच्छा मेलजोल बनाए रखना होगा, आपस का कम्युनिकेशन गैप नहीं रखना चाहिए।

सिंह- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपका ऑफिस के कार्यों में बहुत अधिक लगा रहेगा। आप अपने कार्य में बिल्कुल मगन रहेंगे, क्योंकि यह समय सफलता पर परचम लहराने का है। अपने कार्य को मेहनत से करेंगे तो आपको सफलता की प्राप्ति अवश्य मिलेगी। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी अपने व्यापार को कोई नया रूप दे सकते हैं इससे आपको धन का लाभ होगा, परंतु ऐसे में कुछ लोग आपको भटका भी सकते हैं। इस समय में आप अपने घर के बड़े बुजुर्गों या तजुर्बेदार व्यक्तियों का सहारा ले और उनसे उनके मार्गदर्शन से आप आगे बढऩे का प्रयास करें, आपको कामयाबी अवश्य मिलेगी।

कन्या- आज का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपके ऊपर आपके दफ्तर का कार्य बहुत अधिक ज्यादा रहेगा जिसके कारण आपका मूड ऑफ हो सकता है। परंतु आप धैर्य के साथ काम करते चले। आपको कामयाबी अवश्य मिलेगी और आपका प्रमोशन भी हो सकता है। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार में आपको पार्टनरशिप की शुरुआत करने वाले जातकों के साथ में तालमेल बिठाकर कार्य करना होगा तथा एक दूसरे की समझ से आपका व्यापार भी अच्छा चलेगा। आप एक दूसरे पर विश्वास रखें। किसी के भड़कावे में आकर कोई कार्य न करें। एक दूसरे पर अपना विश्वास अटल रखें।

तुला- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। नौकरी करने वाले जातको की बात करें तो आज आपके दफ्तर में आपकी महिला सहकर्मी मदद करने के लिए आए तो आप उसे निराश ना करें, उसकी हर संभव मदद करने का प्रयास करें। करियर के ग्रोथ के लिए के लिए देवी स्वरूप महिलाओं का आशीर्वाद आपके लिए बहुत अधिक आवश्यक है। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो होम अप्लायंसेज का व्यापार करने वाले जातकों को आज बहुत अधिक लाभ की प्राप्ति हो सकती है, उन्हें कोई बहुत बड़ी आर्डर मिल सकता हैं, माल की सप्लाई होने पर कमाई भी बहुत अधिक हो सकती है।

वृश्चिक- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी करने वाले जातकों को आज अपने दफ्तर में अपने सहकर्मियों के साथ कम्युनिकेशन गैप ना होने दे अन्यथा, इससे आपका कोई कार्य बिगड़ सकता है और उसमें बढ़ा सकते हैं व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कपड़ों के व्यापारियों को आज बहुत ही अधिक सोच समझ कर व्यापार करना होगा। इस व्यापार में आपको आज कुछ नुकसान भी हो सकता है। युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक जिद को छोड़कर अपने महत्वपूर्ण विषयों को पढऩे में अधिक ध्यान लगाए अन्यथा, आपका कोई सब्जेक्ट कमजोर रह सकता है, जिसका असर आपके रिजल्ट पर भी पढ़ सकता है।

धनु- आज का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपको अपने कार्य क्षेत्र में किसी परिणाम की चिंता किए बगैर केवल अपने कार्य पर फोकस करना होगा, तभी आपको सफलता की प्राप्ति हो सकती है और आपके बॉस आपके कार्य से बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे। वह आपके वेतन में बढ़ोतरी कर सकते हैं। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो इलेक्ट्रॉनिक्स के समान का व्यापार करने वाले जातकों को आज कोई बड़ी खुशखबरी प्राप्त हो सकती है। इन सामानों के अच्छी बिक्री होगी और शादी विवाह के सीजन पर आप कोई ऑफर भी निकाल सकते हैं, इससे आपके सामानों की बिक्री और अधिक होगी।

मकर- आज का दिन थोड़ा सा ठीक-ठाक रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात कर रहे हैं तो आज नौकरी करने वालों को गलतियों के चलते ऑफिस में बॉस की फटकार सहनी पड़ सकती है, व्यापार से बात करने वाले जातकों की बात करें तो लकड़ी के व्यापारियों को आज ठीक-ठाक मुनाफा हो सकता है। व्यवसाय पर बहुत अधिक ध्यान देना होगा, तभी उन्हें और अधिक कामयाबी प्राप्त हो सकती है। युवा जातकों की बात करें तो युवाओं ने यदि अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करे तो उन्हें कामयाबी अवश्य मिलेगी।

कुंभ- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपके कामकाज में पुराने बीते हुए समय में कोई बाधा आ रही थी तो आज आपका वह कार्य सुचारू रूप से पूरा हो सकता है। आपके कार्य बनते हुए नजर आ रहे हैं। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो खुदरा व्यापार करने वालों जातकों को आज थोड़ा सा मंदी का सामना करना पड़ सकता है इसीलिए आपको नौकरी की बहुत अधिक उम्मीद ना करें। युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक आज अपनी कमियों को पहचानने का प्रयास करें, अपनी कमियों का दूसरों के ऊपर दोष न लगाये अन्यथा, आप अपनी लाइफ में पीछे हो सकते हैं।

मीन- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों को अपने दफ्तर में कोई बहुत ही बड़ी जिम्मेदारी लेनी पड़ सकती है। आप उसे पूरी मेहनत के साथ पूरा करें और कोई परेशानी ना हो इसीलिए आप अपने सहयोगियों के साथ सद्भावना बना कर रखें। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आपको अपने व्यापार के लिए कोई बड़ा निर्णय लेने के लिए अभी और कुछ समय की प्रतीक्षा करनी होगी किसी भी प्रकार का निर्णय जल्दबाजी में लेने से बचने का प्रयास करे, आपका ही नुकसान हो सकता है। युवा जातकों की बात करें तो युवाओं को आज अपने क्रोध को खुद ही दूर रखना होगा। क्रोध व्यक्ति का विवेक नष्ट कर देता है और बिना विवेक के व्यक्ति अच्छे निर्णय नहीं ले पाता है।