LPG के उपभोक्ताओं के लिए अच्छी राहत देने वाली खबर है, गैस सिलेंडर पर 136 रूपये की कटौती

LPG के उपभोक्ताओं के लिए अच्छी राहत देने वाली खबर है, गैस सिलेंडर पर 136 रूपये की कटौती

October 18, 2022 Off By NN Express

आने वाले कुछ दिनों में सबसे बड़ा दीवाली का महापर्व है। त्यौहारों पर अक्सर देखा गया है कि चीजों पर दाम बढ़ जाते हैं। आज खुशी वाली खबर यह है कि गैस सिलेंडर के दामों में गिरावट हुई है। वैसे यह सभी जानते हैं कि त्यौहार पर हर व्यक्ति के घरों में मीठी-मीठी चीजें बनती हैं। जिसमें अनेक प्रकार की मिठाईयां भी होती हैं। गैस सिलेंडर का इस्तेमाल आज के जमाने में हर व्यक्ति कर रहा है।

सभी के घरों में गैस सिलेंडर हैं और उन्हीं पर वह दो वक्त की रोटी बनाते हैं। एलपीजी के उपभोक्ताओं के लिए यह बहुत ही अच्छी राहत देने वाली खबर है। बता दें कि बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर पर 136 रूपये की कटौती की गई है। बता दें कि यह कमी 19 किलो के वाणिज्यिक एलपीजी गैस सिलेंडर पर की गई है। दीवाली से पहले धड़ाम से गिरे गैस सिलेंडर के दाम, इतने रूपये सस्ता हुआ गैस सिलेंडर।

त्यौहारी सीजन पर गैस सिलेंडर का इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ताओं के लिए यह बहुत बड़ी खबर है। बता दें कि देश में वाणिज्यिक गैस सिलेंडर के दामों में कमी हुई है। देश की राजधानी नई दिल्ली में 19 किलो का एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत पहले 2354 रूपये थी जो घटकर 2219 रूपये हो गई है। जबकि घरेलू 14.2 किलो का गैस सिलेंडर 1003 रूपये में मिल रहा है।

जानकारी के मुताबिक बता दें कि अभी तक यह देखा गया है कि वाणिज्यिक गैस सिलेंडर के दामों में कटौती किसी ना किसी माह में होती रहती है, लेकिन घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में बहुत कम कटौती देखने को मिलती है। लेकिन यह भी बहुत ही राहत भरी खबर है कि कम से कम गैस सिलेंडर के दामों में कटौती हो रही है। यह त्यौहारी सीजन में गैस सिलेंडर के दामों में हुई कटौती से बहुत ही राहत भरी खबर है।