मेरठ में दस लाख रुपये के पटाखे बरामद, एक गिरफ्तार

मेरठ में दस लाख रुपये के पटाखे बरामद, एक गिरफ्तार

October 18, 2022 Off By NN Express

मेरठ, 18 अक्टूबर । दीपावली से पहले मेरठ के दौराला में सोमवार को पटाखों का भारी जखीरा पुलिस ने बरामद किया है। इन पटाखों की कीमत दस लाख रुपये बताई जा रही है। पुलिस ने एक व्यापारी को गिरफ्तार किया है। दीपावली पर पटाखों की बिक्री रोकने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। सोमवार को दौराला थाना क्षेत्र के दौराला कस्बे में पुलिस ने एक मकान में बने गोदाम में छापा मारा। इंस्पेक्टर दौराला आरके पचौरी ने बताया कि पुलिस को कई दिन से पटाखों की सूचना मिली रही थी। पुलिस ने सादी वर्दी में निगरानी शुरू की और सोमवार को दौराला जनरल स्टोर के व्यापारी मनोज सिंघल के घर में बने गोदाम में छापेमारी की।

छापेमारी के दौरान पटाखों का बड़ा जखीरा बरामद हुआ। व्यापारी मनोज ने अपने मकान के ग्राउंड फ्लोर पर जनरल स्टोर खोला हुआ है। दूसरी मंजिल पर व्यापारी रहता है और तीसरी मंजिल पर गोदाम में पटाखे रखे हुए थे। पुलिस ने कई लोगों की मदद से पटाखों को नीचे उतरवाया। दो गाड़ियों में भरकर पटाखों को पुलिस थाने ले गई। पुलिस ने व्यापारी को गिरफ्तार कर लिया है।

पूछताछ में व्यापारी ने पुलिस को बताया कि वह हापुड़ से इन पटाखों को खरीद कर लाया था। वह दीपावली से चार दिन पहले कस्बे के दुकानों को इन पटाखों को बेचता। इससे पहले ही पुलिस ने गोदाम पर छापा मार दिया। पुलिस के अनुसार, बरामद पटाखों की कीमत लगभग दस लाख रुपये है। आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।