छत्तीसगढ़: एक लाख का इनामी मिलिशिया कमांडर नागूल नागेश ने किया आत्मसमर्पण

छत्तीसगढ़: एक लाख का इनामी मिलिशिया कमांडर नागूल नागेश ने किया आत्मसमर्पण

January 9, 2024 Off By NN Express

सुकमा,09 जनवरी । नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बल के जवानों द्वारा लगातार आपरेशन चलाया जा रहा है। इसमें उन्हें काफी हद तक सफलता मिल रही है। सर्चिंग के दौरान सोमवार को तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया, जो कई घटनाओं में शामिल रहे। वहीं एक लाख का इनामी मिलिशिया कमांडर नागूल नागेश ने आत्मसमर्पण किया है।

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार नक्सल संगठन में पिछले 15 सालों से सक्रिय मिलिशिया कमांडर नागूल नागेश पर एक लाख का इनाम घोषित था। उसने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर आत्मसमर्पण किया है। नागेश पर करीब एक दर्जन से ज्यादा मामलों में 16 आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। आत्मसमर्पित नक्सली को प्रोत्साहन राशि और पुनर्वास नीति का लाभ दिया जाएगा।

तीन नक्सली गिरफ्तार

जिले के जगरगुड़ा थाना क्षेत्र में 17 दिसंबर 2023 को पुलिस पार्टी पर हमला किया था, जिसमें एक जवान बलिदान हो गया था। इस घटना में शामिल तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया गया। जिला पुलिस, सीआरपीएफ 210 की संयुक्त टीम सर्चिंग के लिए पांडूमेटा की पहाड़ी पर रवाना हुई थी।

जहां जवानों को आता देखकर कुछ संदिग्ध छुपने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन जवानों ने घेराबंदी कर तीन संदिग्ध को पकड़ लिया। तीनों ने अपनी पहचान मड़कम हांदा, मिड़ियम पोदिया, कोरसा धु्ररवा बताया और कई सालों से नक्सल संगठन से जुड़कर काम करना बताया। तीनों को पूछताछ के बाद न्यायालय में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया।