स्मृति ईरानी ने तुर्किये और मलेशिया के मंत्रियों से मुलाकात की

स्मृति ईरानी ने तुर्किये और मलेशिया के मंत्रियों से मुलाकात की

January 8, 2024 Off By NN Express

दिल्ली । केंद्रीय महिला एवं बाल विकास और अल्पसंख्यक कार्य मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी के साथ विदेश राज्य मंत्री और संसदीय कार्य राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने तुर्किये के धार्मिक मामलों के निदेशालय (डियानेट) के अध्यक्ष महामहिम प्रो. डॉ. अली एर्बास और मलेशिया के प्रधानमंत्री के विभाग (इस्लामी मामले) के मंत्री दातो सेतिया डॉ. हज. नईम बिन हज. मुख्तार से जेद्दा, केएसए में सऊदी अरब साम्राज्य (केएसए) के साथ द्विपक्षीय हज समझौते 2024 पर हस्ताक्षर के मौके पर दो अलग-अलग बैठकों में क्रमशः भाग लिया।

Read More: छत्तीसगढ़: बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान का नया पहल

बैठकों के दौरान, हज प्रबंधन और प्रशासन पर अनुभव साझा किए गए और संबंधित समकक्षों के साथ सर्वोत्तम प्रथाओं पर विचारों का आदानप्रदान हुआ।

सेवाओं की निर्बाध डिलीवरी के लिए डिजिटल पहल की गुंजाइश, तीर्थयात्रियों के लिए मजबूत और विश्वसनीय चिकित्सा सुविधाओं की स्थापना और वृद्धि, विशेष रूप से महिला तीर्थयात्रियों की देखभाल और सुविधा के लिए उठाए गए उपायों पर विशेष रूप से चर्चा की गई।

बैठक में यह संकल्प लिया गया कि विचारों के आदानप्रदान और सहयोग के लिए रास्ते और अवसरों का पता लगाया जाएगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सर्वोत्तम प्रथाओं को अपनाने से हज यात्रियों को अधिकतम लाभ मिले