छत्तीसगढ़: छात्रा का चेहरा न्यूड फोटो के साथ एडिट कर इंस्ट्राग्राम पर किया अपलोड

छत्तीसगढ़: छात्रा का चेहरा न्यूड फोटो के साथ एडिट कर इंस्ट्राग्राम पर किया अपलोड

January 8, 2024 Off By NN Express

भिलाई,08 जनवरी ।  जामुल थाना क्षेत्र में भी एक डीप फेक का मामला सामने आया है यहां रहने वाली 11वीं की छात्रा का चेहरा न्यूड फोटो के साथ एडिट कर इंस्टाग्राम पर अपलोड़ कर दिया वायरल फोटो पर जब छात्रा के परिजनों की नजर पड़ी तो उनके होश उड़ गए। इस मामले में शिकायत के बाद जामुल पुलिस ने 509 ख आईपीसी ए 67 बी . आईएनएफ के तहत अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है

Read More: कोरबा: जितेन्द्र डडसेना बने डिजिटल मीडिया एसोसिएशन गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष, कुलदीप कुमार सचिव

जामुल पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 11वीं में पढऩे वाली छात्रा की किसी ने इंस्टाग्राम से फोटो निकाली इसके बाद उसे एडिट कर न्यूड फोटो बना दिया। इसके बाद इसे अपलोड़ कर वायरल भी कर दिया। इंस्टाग्राम पर वायरल होने के बाद परिजनों की नजर उस पर पड़ी तो हड़कंप मच गया इसके बाद परिजनों ने बेटी को बुलाकर पूछा तो उसने किसी भी तरह की जानकारी होने से मना किया।

इसके बाद जब फोटो को गौर से देखा गया तो पता चला कि छात्रा का केवल चेहरा है बाकी पूरी तस्वीर एडिट की गई है इसके बाद परिजन जामुल थाना पहुंचे और इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई है जामुल पुलिस ने अज्ञात आरोपी खिलाफ धारा 509 ख,  67 बी के तहत मामला दर्ज किया है पुलिस इस मामले में आईपी एड्रेस के जरिए आरोपी की पतासाजी का प्रयास कर रही है।