मध्यप्रदेश से तस्करी कर छत्तीसगढ़ लाई गई 2 लाख की शराब जप्त

मध्यप्रदेश से तस्करी कर छत्तीसगढ़ लाई गई 2 लाख की शराब जप्त

January 7, 2024 Off By NN Express

सरगुजा। संभागीय आबकारी उपायुक्त विजय सेन शर्मा के मार्गदर्शन में आबकारी उड़नदस्ता टीम लगातार कार्यवाही कर रही है. इसी कड़ी में उड़नदस्ता टीम को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है. शनिवार 6 जनवरी को थाना लखनपुर के तुनगुरी में उड़नदस्ता की टीम ने एक घर में छापेमार कार्रवाई करते हुए मध्य प्रदेश से तस्करी कर छत्तीसगढ़ लाई गई 33 पेटी गोवा शराब बरामद किया है.

जानकारी के मुताबिक, उड़नदस्ता टीम को सूचना मिली थी कि, थाना लखनपुर के तुनगुरी निवासी सीगन पैंकरा के घर मध्य प्रदेश की भारी मात्रा में शराब उतरी है. जिसके बाद सहायक जिला आबकारी अधिकारी रंजीत गुप्ता के नेतृत्व में उड़नदस्ता की टीम ने सीगन के घर की घेराबंदी की. इस दौरान जैसे ही सीगन अपने घर के पीछे सुनसान में बने एक कमरे से पेटी किसी ग्राहक को देने के लिए निकालने लगा तभी उसे आबकारी उड़नदस्ता की टीम ने धर दबोचा. लेकिन कार्रवाई के दौरान सीगन चकमा देकर भाग निकला. जिसके बाद टीम ने उसका जंगल में काफी दूर पीछा किया लेकिन वह फरार हो गया.

बता दें कि, इस कार्रवाई के दौरान आबकारी टीम ने मौके से मध्य प्रदेश से तस्करी कर छत्तीसगढ़ लाई गई 33 पेटी गोवा शराब बरामद किया गया है, जिसकी अनुमानित कीमत 2 लाख रूपये बताई जा रही है. मामले की छनबीन में आबकारी टीम को जानकारी मिली कि, आरोपी के पास इतनी भारी मात्रा में अवैध शराब को मध्य प्रदेश के किसी ठेकेदार के जरिये पहुंचाई गई है. उस ठेकेदार की भी पतासाजी की जा रही है.