कोविड-19 : दस राज्यों में फैला कोरोना का JN.1 सब-वेरिएंट, अब तक 196 केस मिले

कोविड-19 : दस राज्यों में फैला कोरोना का JN.1 सब-वेरिएंट, अब तक 196 केस मिले

January 1, 2024 Off By NN Express

नई दिल्ली: देश में कोरोना की रफ्तार थमती नहीं दिख रही है. देश में COVID-19 मामलों की बढ़ती संख्या और जेएन.1 सब-वेरिएंट के मामले सामने आने के बाद से केंद्र सरकार ने सावधानी बरतने की सलाह दी है. सोमवार को अपडेट किए गए INSACOG के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, देश में JN.1 सब-वेरिएंट के कुल मामलों की संख्या 196 हो गई है जिसमें केरल में सबसे अधिक 83 मामले और उसके बाद गोवा में 51 मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं गुजरात में इस वेरिएंट के 34, कर्नाटक में 8, महाराष्ट्र में 8, राजस्थान में 5, तमिलनाडु में 4, तेलंगाना में 2, दिल्ली में 1 और ओडिशा में 1 केस सामने आया है.

Read More: छत्तीसगढ़: डॉक्टरों के लिखे बिना दर्द निवारक दवाओं की नहीं होगी बिक्री, स्वास्थ्य मंत्री ने दिए निर्देश

ओडिशा उन राज्यों की लिस्ट में शामिल हो गया है, जहां JN.1 सब-वेरिएंट के केस सामने आए हैं. अब तक दस राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस के JN.1 सब-वेरिएंट मिल चुका है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि भारत में एक दिन में COVID-19 के 636 नए मामले आए, 3 मौतें दर्ज की गई हैं. अब एक्टिव मामलों की संख्या 4,394 हो गई है. मामलों में वृद्धि जेएन.1 सब-वेरिएंट और BA.2.86 के कारण है. मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे के अपडेटेड आंकडों के अनुसार, पिछले 24 घंटे की अवधि में केरल में दो और तमिलनाडु में एक मरीज की संक्रमण से मौत हो गई.