जांजगीर: विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में शामिल हुए सांसद गुहाराम अजगले एवं संयुक्त सचिव अशोक चौबे

जांजगीर: विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में शामिल हुए सांसद गुहाराम अजगले एवं संयुक्त सचिव अशोक चौबे

December 30, 2023 Off By NN Express

विभिन्न विभागों द्वारा लगाये गये स्टालों का अवलोकन कर हितग्राहियों को किया लाभान्वित

जांजगीर-चांपा 30 दिसम्बर 2023 I सांसद गुहाराम अजगले एवं पंचायत एवं ग्रामीण विकास के संयुक्त सचिव अशोक चौबे आज जिले के पामगढ़ विकासखण्ड के ग्राम नंदेली के आश्रित ग्राम व्यासनगर एवं जनपद पंचायत बम्हनीडीह के ग्राम पंचायत बिर्रा में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में शामिल हुए। संयुक्त सचिव श्री चौबे ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ शासन की योजनाओं को प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाने के उद्देश्य से चलाई जा रही है। कार्यक्रम के माध्यम से एक स्थान पर सरकार की मंशा के अनुरूप शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जा रही है और छूटे हुए हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है।

सांसद गुहाराम अजगले ने कहा कि विकसित भारत के संकल्प के साथ मोदी की गारंटी वाली गाड़ी देश के कोने-कोने में पहुंच रही है। इस कार्यक्रम से लोगों को विभिन्न योजनाओं की जानकारी और योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को पहुंचाया जा रहा है। हमारा देश हमारा राज्य और हमारा क्षेत्र विकसित भारत की ओर अग्रसर हो रहा है। पूर्व विधायक अम्बेश जांगड़े ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत हमारे गांव ग्राम पंचायत नंदेली में केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं जैसे प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत योजना जैसे विभिन्न योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को मिल रहा है। यह कार्यक्रम हमारे विकास की यात्रा हैं। अतिथियों ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टाल का अवलोकन किया।

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में नागरिकजन उपस्थित हुए जिन्हें भारत को विकसित भारत बनाने के लिए संकल्प भी दिलाया गया। कार्यक्रम में आयुष्मान कार्ड, प्रधानमंत्री आवास योजना का प्रशस्ति प्रमाण पत्र, सुपोषण किट से लाभान्वित हितग्राहियों को सम्मानित किया। कार्यक्रम में मेरी कहानी-मेरी जुबानी के अंतर्गत हितग्राहियों ने विभिन्न योजनाओं से उन्हें मिले लाभ एवं उनके जीवन में आए बदलाव के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने शासकीय प्राथमिक शाला एवं पूर्व माध्यमिक शाला जयरामनगर के प्रांगण में आम और अमरूद के पौधे का रोपण भी किया। इस अवसर पर के के चंद्रा, श्रीमती मोहनकुमारी साहू, होरी लाल, संतोष लहरे, जिला पंचायत सीईओ आर. के. खुटे , एसडीएम पामगढ़ आर. के. तम्बोली एवं संबंधित विभाग के अधिकारी-कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।