Fry Masala Aloo Recipe : बारिश में भूल जाएंगे चाइनीज फूड्स, जब घर पर बनाएंगे देसी फ्राई मसाला आलू

August 6, 2022 Off By NN Express

यह साधारण नाश्ता कुछ ही मिनटों में रसोई के कुछ मसालों के साथ बनाया जा सकता है। इस डिश को चाय या कॉफी के साथ खाया जा सकता है। आप अगर अचानक पार्टी की प्लानिंग कर रहे हैं, तो यह रेसिपी जरूर बनाएं।

मानसून की शाम को मसालेदार बनाने के लिए किसी कुरकुरे नाश्ते की तलाश में हैं? तो फिर देर किस बात की? किचन से आलू निकालें और शुरू हो जाएं। आलू, देसी मसाले और ताजे धनिए से बने इस स्वादिष्ट और झटपट 5 मिनट के नाश्ते को ट्राई करें। यह साधारण नाश्ता कुछ ही मिनटों में रसोई के कुछ मसालों के साथ बनाया जा सकता है। इस डिश को चाय या कॉफी के साथ खाया जा सकता है। आप अगर अचानक पार्टी की प्लानिंग कर रहे हैं, तो यह नाश्ता इतनी जल्दी ठीक करने के लिए सबसे अच्छा उपाय हो सकता है। आलू न केवल स्वादिष्ट होते हैं, बल्कि खनिजों से भी भरे होते हैं जो स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छे होते हैं, लेकिन अगर इनका सेवन कम मात्रा में किया जाए। कभी-कभी तो आप इसे खा ही सकते हैं। आइए, जानते हैं इसकी रेसिपी- 

फ्राई मसाला आलू बनाने की सामग्री- 
200 ग्राम छोटे आलू छिलकों सहित
1 छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर
2 मुट्ठी हरा धनिया
1 छोटा चम्मच काली मिर्च
2 बड़े चम्मच नींबू का रस
4 हरी मिर्च
आवश्यकता अनुसार नमक
आवश्यकता अनुसार पानी
1 छोटा चम्मच चाट मसाला
1 छोटा चम्मच सूखे आम का पाउडर
आवश्यकता अनुसार रिफाइंड तेल

फ्राई मसाला आलू बनाने की विधि-
इस आसान रेसिपी को बनाने के लिए सबसे पहले आलू को धोकर एक तरफ रख दें। एक पैन लें और पैन में तेल डालें, जब तेल पर्याप्त गर्म हो जाए तो इसमें लहसुन की कलियां और आलू डालें, आलू को टॉस करें। जब आलू ब्राउन हो जाए, तो इसमें मसाले, धनिया, नींबू का रस और हरी मिर्च डालें। आलू को फ्राई करें और डिप के साथ सर्व करें।

The post Fry Masala Aloo Recipe : बारिश में भूल जाएंगे चाइनीज फूड्स, जब घर पर बनाएंगे देसी फ्राई मसाला आलू appeared first on .