फिल्ममेकिंग के साथ साथ विवेक रंजन अग्निहोत्री कुकिंग करना भी खूब जानते हैं, सोशल मीडिया पर किया शेयर

फिल्ममेकिंग के साथ साथ विवेक रंजन अग्निहोत्री कुकिंग करना भी खूब जानते हैं, सोशल मीडिया पर किया शेयर

December 27, 2023 Off By NN Express

फिल्ममेकिंग के साथ विवेक रंजन अग्निहोत्री के कुकिंग स्किल्स भी हैं कमाल

विवेक रंजन अग्निहोत्री भारतीय सिनेमा जगत के उन फिल्ममेकर्स में से एक हैं जो अपनी कहानियों के जरिए समाज और जनता को आईना दिखाते हैं। फिल्म मेकर्स ने अपनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ से दर्शकों के दिलों पर एक अमिट छाप छोड़ी है, जिसने अपनी कहानी और दृढ़ विश्वास से देश को हिलाकर रख दिया और प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कारों सहित कई पुरस्कार भी जीते। इसके बाद ‘द वैक्सीन वॉर’ के साथ वो एक और सच्चाई उजागर करने वाली कहानी लेकर आए, जो भारतीय महिला वैज्ञानिकों की भावना और कोरोना वैक्सीन के पीछे के दिमाग को सलाम है। इसके साथ ही विवेक कभी भी सोशल मीडिया पर दिलचस्प बातें और डिटेल्स साझा करने से खुद को दूर नहीं रखते हैं और अक्सर अपना लाइफ रूटीन पर चर्चा करते नजर आते हैं।

हाल ही में विवेक रंजन अग्निहोत्री ने अपने जीवन के बारे में एक दिलचस्प अपडेट साझा की और बताया कि वह शाकाहारी जीवन अपनाते हैं और अपने जीवन में सात्विक हैं। हालांकि शाकाहारी होने के बावजूद वह नॉन वेजीटेरियन खाना बहुत अच्छे से पकाना जानते हैं और उन्होंने साल 2024 में और भी बढ़िया खाना बनाने का रेजोल्यूशन लिया है।

एक पोस्ट शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा,
“हालांकि मैं बहुत सारे स्वादिष्ट व्यंजन बना सकता हूं, लेकिन ’23 में कभी समय नहीं मिला। मैं केवल कुछ सूप, सब्जी पोहा, पास्ता और निश्चित रूप से मेरा पसंदीदा फास्ट फूड: सलाद ही बना पाया हूं। इसके अलावा, मैं ज्यादातर यही खाता हूं।
शाकाहारी और अधिकतर सात्विक होने के बावजूद, मैं बहुत अच्छा भोपाली मटन, बेगम की नल्ली निहारी, शिकारी का मटन चॉप और जंगली चिकन और मां के हाथ वाली कोई भी सब्जी बना सकता हूं। लेकिन मेरी रेसिपी मेरी रचनाएं हैं। कॉपी नहीं जा सकता. आशा है कि मैं ’24 में और अधिक पकाऊंगा। क्रिएटिव फूड रिट्रीट शुरू करना मेरा रिटायरमेंट प्लान है।”

इस बीच, काम के मोर्चे पर, विवेक रंजन अग्निहोत्री ने बेंगलुरु में एक भव्य कार्यक्रम के दौरान अपनी अगली फिल्म का एलान कर लोगों को सरप्राइज किया है। इस बहुप्रतीक्षित परियोजना का टाइटल ‘पर्व’ है, जो एक महाकाव्य सिनेमाई यात्रा होने का वादा करती है, क्योंकि यह मशहूर लेखक एस.एल. भैरप्पा द्वारा लिखे गए आइकोनिक उपन्यास ‘पर्व’ पर आधारित होगी। यह फिल्म तीन-भाग वाली ब्लॉकबस्टर फ्रेंचाइजी बनने के लिए तैयार है, जो भारतीय सिनेमा के इतिहास में अपनी जगह पक्की कर लेगी।