कुश्ती संघ को चलाने के लिए 3 सदस्यीय कमेटी गठित, एथलीटों के चयन समेत WFI से जुड़े काम काज देखेगी समिति

कुश्ती संघ को चलाने के लिए 3 सदस्यीय कमेटी गठित, एथलीटों के चयन समेत WFI से जुड़े काम काज देखेगी समिति

December 27, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली। कुश्ती संघ का काम देखने के लिए तीन सदस्यीय नई एडहॉक कमेटी गठित कर दी गई है। यह कमेटी एथलीटों के चयन, खेल गतिविधियों के आयोजन और बैंक खातों को संभालेगी। ओलंपिक संघ ने बुधवार को कमेटी का गठन कर दिया है।

भूपेंद्र सिंह बाजवा होंगे चेयरमैन

भूपेंद्र सिंह बाजवा इस समिति के चेयरमैन होंगे। वहीं, एमएम सौम्या और मंजुषा कंवर को इस समिति का सदस्या बनाया गया है। खास बात है कि हाल ही हुए कुश्ती संघ का चुनाव हुआ था, जिसके बाद भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह के करीबी संजय सिंह कुश्ती संघ के अध्यक्ष बने।

WFI के नए अध्यक्ष पर शुरू हुआ बवाल

बृजभूषण के करीबी के अध्यक्ष बनते ही फिर से बवाल हो गया। पहलवान साक्षी मलिक ने कुश्ती से संन्यास का एलान कर दिया, तो बजरंग पुनिया ने अपना पद्मश्री लौटा दिया। बवाल के बाद खेल मंत्रालय ने एक्शन लेते हुए WFI की नई बॉडी को निलंबित करने का फैसला किया था। साथ ही ओलंपिक संघ को पत्र लिखकर WFI के लिए एक एडहॉक कमेटी बनाने को कहा था।

इन कामों को देखेगी समिति

अब ओलंपिक संघ ने फैसला लेते हुए तीन सदस्यीय नई एडहॉक कमेटी गठित कर दी है। यह समिति खिलाड़ियों के चयन, टूर्नामेंट के आयोजन अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेल में खिलाड़ियों के नाम भेजने की जिम्मेदारी संभालेगी। इसके अलावा WFI के बैंक खातों को संभालना, वेबसाइट के प्रबंधन और WFI से जुड़ी अन्य गतिविधियों को नई समिति देखेगी।