INDW vs AUSW: भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को पहली बार टेस्ट में हराया

INDW vs AUSW: भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को पहली बार टेस्ट में हराया

December 24, 2023 Off By NN Express

भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम के बीच टेस्ट मैच खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। भारतीय महिला टीम ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार ऑस्ट्रेलिया को हराया है।

यह टीम इंडिया की लगातार दूसरी टेस्ट जीत है। इससे पहले टीम इंडिया ने इंग्लैंड को भी टेस्ट मैच हराया था। भारत ने यह मुकाबले टेस्ट मैच के आखिरी दिन अपने नाम किया। टीम इंडिया की सालमी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने भारत के लिए यह मैच फिनिश किया। टीम इंडिया को जीत लिए ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 75 रन का ही टारगेट दिया था। जिसे उन्होंने दो विकेट खोकर बड़ी आसानी से चेज कर लिया।

कैसा रहा मैच का हाल

भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की कप्तान एलिसा हीली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जहां भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और ऑस्ट्रेलियाई टीम को सिर्फ 219 रन के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया। इस दौरान पूजा वस्त्रकर ने 4 विकेट, स्नेह राणा ने 3 विकेट और दीप्ति शर्मा ने दो विकेट झटके। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ताहलिया मैकग्राथ ने अर्धशतक जड़ा। उनके अलावा सिर्फ बेथ मूनी और एलिसा हीली ही थोड़े बहुत रन बना सकी। मैच की पहली पारी में टीम इंडिया ने पूरी तरह से अपने दबदबे को बनाए रखा और ऑस्ट्रेलिया को कमबैक करने का मौका नहीं दिया।