धोनी ने बताया अपना अगला प्लान, IPL से रिटायरमेंट के बाद आर्मी में देंगे सेवाएं

धोनी ने बताया अपना अगला प्लान, IPL से रिटायरमेंट के बाद आर्मी में देंगे सेवाएं

December 23, 2023 Off By NN Express

नईदिल्ली I दिग्गज भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने IPL के बाद का अपना फ्यूचर प्लान तय कर लिया है. वह IPL से रिटायरमेंट के बाद आर्मी को अपनी सेवाएं देना चाहते हैं. एक इवेंट में उन्होंने यह बात कही है. एक फैन ने जब उनसे पूछा कि क्रिकेट के बाद उनका क्या प्लान है, तो धोनी ने जवाब दिया, ‘मैंने अभी तो इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचा है. मैं अभी क्रिकेट खेल रहा हूं. यह मेरे लिए भी जानना वाकई दिलचस्प होगा कि क्रिकेट के बाद मैं क्या करूंगा.

लेकिन एक चीज लगभग तय है. मैं आर्मी के साथ थोड़ा और वक्त गुजारना चाहूंगा. क्योंकि पिछले कुछ सालों में मैं ऐसा नहीं कर पाया हूं.’ गौरतलब है कि एमएस धोनी को साल 2011 में इंडियन आर्मी ने लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद उपाधि से नवाजा था. वह पैराशूट रेजीमेंट में लेफ्टिनेंट कर्नल हैं. पिछले एक दशक में वह कई मौकों पर आर्मी की ड्रेस में अलग-अलग जगह का दौरा करते नजर आ चुके हैं.

बरकरार है IPL में धोनी का जलवा
एमएस धोनी 42 साल के हो चुके हैं. साल 2019 में उन्होंने आखिरी बार भारतीय टीम की जर्सी में क्रिकेट खेला था. हालांकि इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद भी वह आईपीएल में बने हुए हैं. वह चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं और पिछले सीजन में उन्होंने एक बार फिर अपनी टीम को चैंपियन बनाया था.

पिछले आईपीएल सीजन में उन्होंने निचले क्रम में आते हुए लाजवाब बल्लेबाजी का भी प्रदर्शन किया था. वह इस उम्र में भी बल्लेबाजी और कप्तानी के मामले में बाकी खिलाड़ियों को बहुत पीछे छोड़े हुए हैं. यही कारण है कि अब तक उन्होंने क्रिकेट से पूरी तरह संन्यास नहीं लिया है. वह आईपीएल 2024 में भी चेन्नई टीम को लीड करते नजर आने वाले हैं