यूट्यूबर काम्या जानी के जगन्नाथ मंदिर जानें पर क्यों मच रहा बवाल, BJP कर रही गिरफ्तारी की मांग

यूट्यूबर काम्या जानी के जगन्नाथ मंदिर जानें पर क्यों मच रहा बवाल, BJP कर रही गिरफ्तारी की मांग

December 22, 2023 Off By NN Express

नईदिल्ली,22 दिसंबरI फेमस यूट्यूबर काम्या जानी की जगन्नाथ मंदिर यात्रा ने नया बवाल खड़ा कर दिया है. ओडिशा के पुरी स्थित 12वीं सदी के जगन्नाथ मंदिर में काम्या जानी के जाने पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आपत्ति जताई है. पार्टी का कहना है कि बीफ मीट को प्रोमोट करने वाले शख्स को जगन्नाथ मंदिर जैसे पवित्र स्थल पर जाने की अनुमित कैसे दे दी गई. इतना ही नहीं बीजेपी ने काम्या जानी की गिरफ्तारी की भी मांग की है.

इस मामले को लेकर ओडिशा की सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (BJD) और बीजेपी की राज्य इकाई आमने सामने आ गए हैं क्योंकि बीजेपी का यह कहना है कि बीजेडी नेता वीके पांड्यान भी काम्या के साथ मंदिर गए और मंदिर का महाप्रसाद ग्रहण किया. उधर, बीजेडी ने भी बीजेपी के आरोपों को लेकर जमकर हमला बोला और कहा कि पार्टी मंदिर के विकास को लेकर असहिष्णु है.
बीजेपी की राज्य इकाई के महासचिव जतिन मोहंते ने कहा, ‘पता चला है कि बीजेडी नेता वीके पांड्यान और यूट्यूबर काम्या जानी ने पुरी के जगन्नाथ मंदिर में महाप्रसाद ग्रहण करते हुए वीडिया बनाया है. काम्या जानी ने पहले बीफ खाते हुए एक वीडियो पोस्ट किया था. बीफ खाने वालों का मंदिर में प्रवेश बैन है. हमारा आग्रह है कि आईपीसी की धारा 295 के तहत एक समुदाय की भावना को आहत करने के लिए मामला दर्ज किया जाना चाहिए. अगर इनकी गिरफ्तारी नहीं हुई तो हम कोर्ट जाएंगे.’

जतिन मोहंते ने मांग की है कि इंडियन पीनल कोड के सेक्शन 295 के तहत करोड़ों हिंदुओं की भावना को ठेस पहुंचाने के लिए यूट्यूबर काम्या जानी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए. बीजेपी ने इस बात पर भी आपत्ति जताई है कि काम्या जगन्नाथ मंदिर के अंदर कैमरा कैसे लेकर जा सकती हैं, जबकि श्री जगन्नाथ टेंपल एडमिनिस्ट्रेशन (SJTA) ने इसे बैन किया हुआ है. काम्या जानी ने अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो अपलोड किया है, जिसमें वह वीके पांड्यान से बात करती हुई दिख रही हैं. इसमें वीके पांड्यान महाप्रसाद के महत्व, हेरिटेज कॉरिडोर प्रोजेक्ट और मंदिर के विकास से जुड़े मुद्दों पर बात कर रहे हैं।