कोरबा: 11 हाथियों का दल एक बार फिर कोरबा वन मंडल के कुदमुरा रेंज में पहुंचा,मचाया उत्पात, हाथियों ने तोड़ी तीन झोपड़िया, ग्रामीणों में खौफ

कोरबा: 11 हाथियों का दल एक बार फिर कोरबा वन मंडल के कुदमुरा रेंज में पहुंचा,मचाया उत्पात, हाथियों ने तोड़ी तीन झोपड़िया, ग्रामीणों में खौफ

December 22, 2023 Off By NN Express

कोरबा, 22 दिसंबर । 11 हाथियों का दल एक बार फिर कोरबा वन मंडल के कुदमुरा रेंज में पहुंच गया है। हाथियो ने यहां पहुंचते ही उत्पात मचाया और खेतों में ग्रामीणों द्वारा बनाए गए तीन झोपडियों को तोडने के साथ ही वहां रखे धान को चट कर दिया।


हाथियो का उत्पात काफी देर तक चला और नुकसान पहुंचाने के बाद जंगल चले गए वन विभाग को जानकारी दिए जाने पर संबंधित अमला मौके पर पहुंचा और नुकसानी का आकलन करने के साथ ही रिपोर्ट तैयार की।


बताया गया कि हाथियों का यह दल धरमजयंगढ क्षेत्र से पहुंचा है। पसरखेत रेंज के गांव में मडराने व उत्पात मचाने के बाद रात होने पर दल आगे बढ़ा तथा कुदमुरा रेंज अंतर्गतग्राम चचिया पहुंच गए। हाथियों ने चचिया पहुंचने से पहले रास्ते में लगभग 11 ग्रामीणों की फसल को तहस-नहस कर दिया। उधर कटघोरा वन मंडल में भी हाथी समस्या लगातार बनी हुई है। यहां के पसान व केंदई रेंज में बड़ी संख्या में हाथी विचरण कर रहे है और ग्रामीणों की अरहर फसल को नुकसान पहुंचा रहे है।
देवमट्टी क्षेत्र में मौजूद 32 हाथियों के दल ने पसान रेंज अंतर्गत गाड़ागोड़ा पहुंचकर लगभग आधा दर्जन ग्रामीणों की फसल को रौंद दिया। वन विभाग के अनुसार हाथियो का दल रात्रि 9 बजें के लगभग ग्राम पहुंचा और ग्रामीणों के खेतो में लगे अरहर की फसल को रौंदने के साथ तहस-नहस कर दिया। 2 घंटे तक यहां उत्पात मचाने के बाद दल 11 बजे के लगभग वापस लौटा और देवमट्टी के जंगल में जाकर जमा दिया, हाथियो के लगातार उत्पात से क्षेत्रवासी परेशान है.