आवासों के निर्माण में लाएं तेजी : कलेक्टर

आवासों के निर्माण में लाएं तेजी : कलेक्टर

December 21, 2023 Off By NN Express

कोण्डागांव। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्माणाधीन आवासों को समय-सीमा के भीतर पूरा करने के निेर्देश कलेक्टर दीपक सोनी ने दिए। सोमवार को जिला कार्यालय के भू तल में स्थित सभा कक्ष में आवास निर्माण के प्रगति की समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने यह निर्देश दिए।

कलेक्टर सोनी ने कहा कि आवासों का निर्माण शासन की प्राथमिकता में है तथा इसमें किसी भी प्रकार विलंब न करें। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही शासन द्वारा बड़ी संख्या में नए आवासों के निर्माण की स्वीकृति दी जाएगी और इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी रहें। उन्होंने सामग्री की सहज उपलब्धता के लिए स्थानीय व्यवसायियों के साथ ही स्वसहायता समूह के महिलाओं को भी प्रोत्साहित करने पर जोर दिया। उन्होंने राशि की प्राप्ति के उपरांत भी आवास निर्माण में रुचि नहीं लेने वाले हितिग्राहियों से वूसली की कार्यवाही करने के निेर्देश भी दिए। उन्होंने सभी आवासों के निर्माण का कार्य रंगाई-पोताई के साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के लोगो के साथ पूरा करने के पश्चात् इसकी जियो टैंगिंग अवश्य कराने के निर्देश दिए।

ज्ञात हो कि अब तक जिले में 7408 आवासों का निर्माण पूर्ण कर लिया गया है। वहीं 8586 आवासों का निर्माण प्रगतिरत है। जिन्हें जल्द पूर्ण किया जायेगा।