कोरबा: MGM विद्यालय बालको में 43 वां वार्षिक क्रीड़ा उत्सव का शुभारंभ बड़े ही गरिमामय माहौल में हुआ संपन्न

कोरबा: MGM विद्यालय बालको में 43 वां वार्षिक क्रीड़ा उत्सव का शुभारंभ बड़े ही गरिमामय माहौल में हुआ संपन्न

December 21, 2023 Off By NN Express

कोरबा, 21 दिसंबर । एमजीएम विद्यालय बालको में 43 वां वार्षिक क्रीड़ा उत्सव का शुभारंभ बड़े ही गरिमामय माहौल में संपन्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुरेश क्रिस्टोफर (सचिव जिला ओलंपिक संघ) विशिष्ट अतिथि दीपक पटेल (गोल्ड मेडलिस्ट इंटरनेशनल पावर लिफ्टिंन इन नेपाल )अविनाश बंजारे (वाइस प्रेसिडेंट छत्तीसगढ़ केरला एसोसिएसन ,अध्यक्ष जिला कराटे संघ)लियो गुनियन( पावरलिफ्टर )शेख जावेद (जनरल सेक्रेटरी ,वूमेंस फुटबॉल फेडरेशन ऑफ़ इंडिया न्यू दिल्ली) रिकार्बो गुनियन (कोच पावरलिफ्टर )रहे।

सर्वप्रथम सभी अतिथियों का पुष्प गुच्छ से स्वागत किया गया। तत्पश्चात ध्वजारोहण कर मुख्य अतिथि द्वारा मशाला प्रज्वलित कर कार्यक्रम के शुभारंभ की घोषणा की गई। इस अवसर विद्यालयीन बच्चों द्वारा खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन हेतु रंगारंग कार्यक्रम, नृत्य, गायन, वादन प्रस्तुत किया गया। विद्यालय के सभी बच्चों को चार हाउस में बांटा गया है, जिनके मध्य प्रतियोगिताएं संपन्न कराया जाना है। विद्यालय के हेड ब्वॉय अभिनव मेजरवार द्वारा खेल को खिलाड़ी भावना से खेलने की शपथ प्रतिभागियों को दिलाई गई। मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में बच्चों को खेल के प्रति रुचि जगाने और खिलाड़ी भावना से खेलने व आपस में भाईचारे की भावना बनाए रखने की बात कही गई। विशिष्ट अतिथि दीपक पटेल ने बच्चों को खेल के महत्व पर प्रकाश डालते हुए उनका उत्साह वर्धन किया।

विद्यालय के प्राचार्य फॉदर पॉल पी थॉमस व उपाध्यक्ष फॉदर जेफीन वर्गीस ने भी बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए उन्हें खेल के क्षेत्र में अपने, अपने माता पिता एवं विद्यालय का नाम रोशन करने की बात कही। अंत में अतिथियों को हरियाली की प्रतीक पौधे, साल व स्मृति चिन्ह से सप्रेम भेंट कर सम्मानित किया गया। खेलने से बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है व आपस में भाईचारे की भावना जागृत होती है शरीर व मस्तिष्क भी स्वस्थ रहता है, अतः खेलना विद्यार्थी जीवन के लिए उतना ही आवश्यक है ,जितना की पढ़ना उक्त बातें भी विद्यालय के उपाध्यक्ष ने अपने उद्बोधन में कहा। इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षकवृंद व बच्चे उपस्थित रहे। सभी बच्चे इस खेल हेतु अति उत्साहित नजर आ रहे थे।