“मैं अभी बूढ़ा नहीं हुआ हूं, बहुत लोगों को सीधा कर सकता हूं” : शरद पवार

“मैं अभी बूढ़ा नहीं हुआ हूं, बहुत लोगों को सीधा कर सकता हूं” : शरद पवार

December 18, 2023 Off By NN Express

दिग्गज एनसीपी नेता शरद पवार ने अपने आलोचकों को स्पष्ट संदेश देते हुए उन तमाम अटकलों को खारिज किया है जिसमे कहा जा रहा था कि वह राजनीति से सन्यास लेने जा रहे हैं। एक कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए शरद पवार ने कहा कि मैं अभी बूढ़ा नहीं हुआ हूं, मेरे पास अभी भी कुछ लोगों को सीधा करने की ताकत है।

दरअसल पिछले कुछ समय से विरोधी दलों की ओर से लगातार इस तरह की बयानबाजी की जा रही थी कि शरद पवार अब सक्रिय राजनीति से रिटायर होने जा रहे हैं, वह लोगों के बीच इस तरह का संदेश देने की कोशिश कर रहे थे ताकि लोग एनसीपी को वरीयता ना दें और चुनाव में अपना वोट खराब ना करें। जिस तरह से शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने हाल ही शरद पवार से अपने रास्ते अलग किए और शरद पवार से अपील की कि वह राजनीति से रिटायर हो जाएं, उसके बाद शरद पवार का सख्त संदेश सामने आया है।

बता दें कि अजित पवार ने 5 जुलाई को शरद पवार पर तंज कसते हुए कहा था कि आईएएस अधिकारियों की रिटायर होने की उम्र 60 वर्ष है, भाजपा में नेताओं के रिटायर होने की उम्र 75 वर्ष है लेकिन आप 83 वर्ष के हैं। आप नहीं रुकने वाले हैं क्या। अजित पवार ने कहा कि आप हमे अपना आशीर्वाद दीजिए, लेकिन आप 83 साल के हो गए हैं, आप नहीं रुकने जा रहे हैं। हमे भी आशीर्वाद दीजिए और हम प्रार्थना करेंगे कि आपकी उम्र लंबी हो। अजित पवार ने वरिष्ठ भाजपा नेता एलके आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्होंने नए लोगों को आगे आने का मौका दिया।

वहीं शरद पवार ने एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे आप लोगों से शिकायत है कि आप लोग अक्सर मेरी उम्र 84 हो गई, इसपर टिप्पणी करते हैं, लेकिन मैं 83 साल का हूं, आप लोगों ने मेरे भीतर अबतक क्या देखा, मैं बूढ़ा नहीं हुआ हूं, मुझमे अभी भी बहुत ताकत है। मैं कुछ लोगों को सीधा कर सकता हूं, उन्हें बाहर का रास्ता दिखा सकता हूं।