गाजा में इजरायली हवाई हमले में दर्जनों की मौत, कई मलबे में फंसे

गाजा में इजरायली हवाई हमले में दर्जनों की मौत, कई मलबे में फंसे

December 17, 2023 Off By NN Express

गाजा।  इजरायल के हवाई हमलों में दर्जनों फिलिस्तीनी मारे गए, फिलिस्तीनी मीडिया ने कहा, अमेरिका ने इजरायल से अपने सैन्य अभियान को कम करने और हमास नेताओं को सीमित रूप से निशाना बनाने का आग्रह किया था।

आधिकारिक ने कहा कि जबालिया में ओल्ड गाजा स्ट्रीट पर दो घरों पर हुए हमले में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई, और जबालिया में एक अन्य घर पर हुए हमले में दर्जनों लोग मारे गए फिलिस्तीनी एजेंसी ने बताया कि कई नागरिक मलबे में फंसे हुए हैं।

इज़रायली सेना ने कहा कि उसके बलों ने गाजा शहर में दो स्कूलों में छिपे आतंकवादियों को मार गिराया और खान यूनिस में हथियारों से भरे अपार्टमेंटों पर छापा मारा, और हमास द्वारा उपयोग किए जाने वाले भूमिगत बुनियादी ढांचे का खुलासा किया। ये  हमले तब हुए हैं जब संयुक्त राज्य अमेरिका ने चेतावनी दी थी कि अंधाधुंध हवाई हमलों में फिलिस्तीनी नागरिकों की मौत के कारण इज़राइल को अंतरराष्ट्रीय समर्थन खोने का खतरा है।

अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, जेक सुलिवन, जिन्होंने गुरुवार और शुक्रवार को इज़राइल का दौरा किया, ने इज़राइल को व्यापक सैन्य अभियान को कम करने और हमास नेताओं के खिलाफ अधिक संकीर्ण रूप से लक्षित अभियानों में संक्रमण करने का संदेश दिया।