छत्तीसगढ़: दूसरे दिन भी जारी रही बीएसपी की अवैध कब्जे पर कार्यवाही

छत्तीसगढ़: दूसरे दिन भी जारी रही बीएसपी की अवैध कब्जे पर कार्यवाही

December 12, 2023 Off By NN Express

भिलाई । भिलाई इस्पात संयंत्र के संपदा न्यायालय के आदेश पर संयंत्र के नगर सेवाएं विभाग के प्रवर्तन अनुभाग द्वारा, ट्रैफिक पुलिस व भिलाई नगर पालिक निगम के साथ मिलकर अवैध कब्जेधारियों तथा सड़क किनारे अवैध रूप से लगे ठेले, गुमठी, खोमचे, कुल्फी वालों, नारियल वालों इत्यादि के विरुद्ध पावरहाउस में विशेष अभियान चलाया गया।

इस अभियान के तहत सेक्टर-1 फ्लाई ओवर, पावरहाउस रेलवे स्टेशन चौक व साइकिल स्टैंड, पावरहाउस अंडरब्रिज रोड, सड़क नं.-1 तथा सुपेला चौक के पास अवैध कब्जेधारियों को हटाया गया। इसके साथ ही सुपेला चौक तथा फ्लाई ओवर के आसपास लगभग 80 ठेले, खोमचा, अस्थाई निर्माण को जेसीबी के मदद से हटाया गया। साथ ही स्थाई निर्माण करने वाले सभी कब्जेधारियों के ठेलों को जेसीबी से ध्वस्त किया गया। कार्यवाही में बड़ी संख्या में संयंत्र के अधिकारी व कार्मिक सहित पुलिस प्रशासन, जिला पुलिस बल, भिलाई नगर पालिक निगम के लोग भी शामिल थे। अवैध कब्जा हटाओ अभियान के दूसरे दिन भी कब्जाधारियों के विरूद्ध तगड़ी कार्यवाही की गई। सड़क दुर्घटनाओं को रोकने ठेले, खोमचे व अतिक्रमणकारियों को हटाने का कार्य संयंत्र द्वारा समय-समय पर किया जाता रहा है। इस्पात नगरी के सभी नागरिकों, ठेले खोमचे व व्यवसाय करने वालों को चेतावनी दी गई कि सड़कों व सड़कों के किनारे अनावश्यक भीड़ ना लगाएं व अनुषासन बनायें रखने में अपना सहयोग प्रदान करें।

उल्लेखनीय है कि संपदा न्यायालय के निर्देष पर संयंत्र के नगर सेवाएं विभाग के प्रवर्तन अनुभाग ने इस अभियान के तहत कार्यवाही की है। इसके पूर्व शनिवार 9 दिसम्बर को भी कड़ी कार्यवाही की गई थी। प्रवर्तन विभाग द्वारा अवैध कब्जेधारियों के विरुद्ध कार्यवाही आगे भी निरंतर जारी रहेगी।