आज राजधानी में दोपहर 3 बजे से AICC की बड़ी बैठक, करारी हार के कारणों पर कांग्रेस करेगी मंथन…

आज राजधानी में दोपहर 3 बजे से AICC की बड़ी बैठक, करारी हार के कारणों पर कांग्रेस करेगी मंथन…

December 8, 2023 Off By NN Express

 दिल्ली। तीनों राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में करारी हार के बाद कांग्रेस आज दिल्ली में समीक्षा के लिए एआईसीसी की बड़ी बैठक बुलाई है। एआईसीसी की इस बैठक में कमलनाथ समेत मध्यप्रदेश के कई नेता मौजूद रहेंगे। इस मीटिंग में हार के कारणों और नए पीसीसी चीफ और नेता प्रतिपक्ष पर भी चर्चा होगा।

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि एआईसीसी की यह मीटिंग दोपहर तीन बजे से आयोजित होगी। बैठक में हार के कारणों की समीक्षा की जाएगीे, जिसमें केंद्रीय नेतृत्व और राज्यों के दिग्गज फेस-टू-फेस चर्चा करेंगे। कांग्रेस की इस बैठक में राहुल गांधी, राष्‍ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, मध्य प्रदेश पीसीसी चीफ कमलनाथ शामिल होंगे। इसके अलावा सोनिया गांधी भी बैठक में शामिल हो सकती हैं।

मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस महज 69 सीटों पर ही जीत दर्ज कर पाई, वहीं छत्तीसगढ में 35 सीटों पर सिमट कर रह गई है। MP में 2018 के चुनाव में कांग्रेस को 114 सीटें मिले थी, जो पूर्ण बहुमत से 2 सीटें दूर रह गई थी। वहीं छत्तीसगढ में कांग्रेस को 68 सीटें मिली थी। लेकिन इस बार बीजेपी ने कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर दिखाया। इसके अलावा राजस्‍थान में कांग्रेस को 69 सीटें ही मिली हैं।