छत्तीसगढ़: 1990 में पहली बार विधायक बने बृजमोहन 8वीं बार जीते…

छत्तीसगढ़: 1990 में पहली बार विधायक बने बृजमोहन 8वीं बार जीते…

December 4, 2023 Off By NN Express

रायपुर,04 दिसम्बर । छत्तीसगढ़ में भाजपा के रायपुर दक्षिण प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल ने इस चुनाव में जीत दर्ज कर लगातार 8वीं बार विधायक बनने का रिकॉर्ड बना लिया है। बृजमोहन अग्रवाल पहली बार अविभाजित मध्यप्रदेश के दौरान 1990 में विधायक बने थे। इसके बाद 1993 और 1998 में भी विधायक रहे। छत्तीसगढ़ राज्य का गठन होने के बाद से वह लगातार विधानसभा का चुनाव जीतते आ रहे हैं।

लगातार बड़ी लीड 

दक्षिण विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल ने 67,851 वोटों से जीत दर्ज की है। उन्हें राजधानी के 20 वार्डों में बढ़त मिली है। इसमें 8 भाजपा और 12 कांग्रेस के पार्षद हैं। जबकि इस वार्ड में महापौर एजाज ढेबर, नगर निगम सभापति प्रमोद दुबे का वार्ड भी आता है। ब्राम्हणपारा में कांग्रेस को मात्र 55 और भाजपा को 5000 वोट मिले।

गुरु का आशीर्वाद फला

नामांकन के दिन महंत राम सुन्दर दास से आशीर्वाद लेने वाले बृजमोहन अग्रवाल ने आखिरकार गुरु को हरा दिया। इसमें दोनों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई थी। 

मोदी की गारंटी-कार्यकर्ताओं की मेहनत से हुई वापसी

भाजपा के विजयी प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल का कहना है कि भाजपा की विकास कार्यों, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गांरटी और कार्यकर्ताओं की मेहनत से भाजपा की वापसी हुई है। अब जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए जितने भी विकास कार्य रूके हुए थे उन सभी को पूरा करेंगे।