रायपुर: पत्नी को मारा, फिर बोरे में भरकर नाले में फेंका शव, हत्यारा पति गिरफ्तार

रायपुर: पत्नी को मारा, फिर बोरे में भरकर नाले में फेंका शव, हत्यारा पति गिरफ्तार

December 1, 2023 Off By NN Express

रायपुर,01 दिसम्बर  रायपुर से सटे दोंदेकला स्थित पचेड़ा नाला में बोरी में मिले मानव कंकाल के रहस्य का पर्दाफाश हो गया है। इस मामले में पुलिस के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मृतक की पहचान साधना सिंह पति आनंद सिंह के रूप में हुई थी, तहकीकात के बाद पुलिस ने हत्यारे पति को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसे अपनी पत्नी के आचरण पर शक था, और इसे लेकर अक्सर विवाद होता रहता था। और इसी विवाद  के चलते उसने अपनी पत्नी की गाला दबाकर हत्या कर दी और शव को बोरी में भरकर पचेड़ा नाला में फेंक दिया था।



दरअसल 25 नवंबर को विधानसभा थाना में सूचना प्राप्त हुई कि थाना क्षेत्रांतर्गत दोंदेकला स्थित पचेड़ा नाला में एक बोर में कंकाल नुमा शव बरामद हुआ है। पुलिस मौके पर पहुंची और मर्ग कायम कर जांच में जुट गई। टीम ने रायपुर सहित सरहदी जिलों के थानों में दर्ज गुम इंसान के संबंध में जानकारी प्राप्त की और जांच में जुट। इस दौरान बरामद कड़ा और कपडों के आधार पर कंकाल की पहचान थाना विधानसभा में दर्ज गुम इंसान साधना सिंह पति आनंद सिंह उम्र 32 साल निवासी दोंदेकला विधानसभा रायपुर के रूप में की गई।

पुलिस की टीम ने मृतिका के पति सहित परिजनों से विस्तृत पूछताछ कर  पृथक-पृथक बयान लिया गया। इसी दौरान टीम के सदस्यों को जानकारी प्राप्त हुई कि आनंद सिंह का अपनी पत्नि मृतिका साधना सिंह से प्रायः विवाद होता रहता था। मृतिका के पति आनंद सिंह से पूछताछ करने पर वह बार-बार अपना बयान बदलकर टीम के सदस्यों को लगातार गुमराह करने का प्रयास करता था। लेकिन कड़ाई से पूछताछ करने पर वह अपने झूठ के सामने टिक न सका और अंततः अपनी पत्नि साधना सिंह के आचरण पर संदेह की वजह से गला दबाकर हत्या करने के साथ ही साक्ष्य छिपाने की नियत से शव को बोरी में भरकर घटना स्थल के पास फेंकना बताया गया।

पूछताछ में आरोपी आनंद सिंह ने बताया कि उसका अपनी पत्नि साधना सिंह के साथ उसके आचरण को लेकर प्रायः विवाद होता रहता था, कि दिनांक घटना को दोनों के मध्य उसी बात को लेकर पुनः विवाद हुआ जिस पर आरोपी आनंद सिंह आवेश में आकर मृतिका के साथ मारपीट कर उसका गला दबाकर हत्या कर दिया तथा शव को बोरी में भरकर अपने मोटर सायकल में ले जाकर दोंदेकला स्थित पचेडा नाला में फेंक दिया था।

गिरफ्तार आरोपी
आनंद सिंह पिता विक्रांत सिंह उम्र 28 साल निवासी सिधबकला थाना लदनिया जिला मधुबनी बिहार