छत्तीसगढ़: खदान से लाखों की चोरी, केस दर्ज

छत्तीसगढ़: खदान से लाखों की चोरी, केस दर्ज

December 1, 2023 Off By NN Express

बिश्रामपुर,01 दिसम्बर । करीब एक माह पूर्व एसईसीएल की कुमदा 7/8 खदान से घटित चोरी के दो अलग अलग मामलों में बिश्रामपुर पुलिस ने कुमदा बस्ती निवासी को आरोपितों को गिरफ्तार कर चोरी का कुछ सामान बरामद किया है। गिरफ्तार आरोपित में से एक नाबालिग है। बता दें कि चोरो ने 31 अक्टूबर की रात को कुमदा 7/8 खदान के कांटाघर एवं बूम बैरियर में दबिश देकर 47 हजार रुपये लागत के दो यूपीएस व पांच नग बैटरी की चोरी कर ली थी। सुरक्षा गार्ड कन्हैया लाल की रिपोर्ट पर विश्रामपुर पुलिस ने अज्ञात आरोपित के विरुद्ध धारा 457, 380 के तहत चोरी का अपराध दर्ज कर लिया था।

इससे पूर्व चोरो ने 24 अक्टूबर की रात को एसईसीएल विश्रामपुर क्षेत्र की कुमदा 7/8 खदान से कुमदा कालोनी में पावर सप्लाई के लिए लगा 60 मीटर ओवरहेड कंडक्टर केबल काटकर चोरी कर लिया था। हजारो रुपये लागत के केबल चोरी के मामले में पुलिस ने चोरी का जुर्म दर्ज कर लिया था।

उक्त मामलों में विश्रामपुर पुलिस ने संदेह के आधार पर कुमदा बस्ती निवासी शंकर सिंह पिता स्वर्गीय हीरालाल सिंह गोंड़ 19 वर्ष व एक अपचारी बालक को हिरासत में लेकर पूछताछ की। जिसमे उन्होंने दोनों चोरी की वारदातों में शामिल होना स्वीकार किया। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से 31 अक्टूबर को चोरी किया गया एक नग यूपीएस व एक नग बैटरी तथा 24 अक्टूबर को चोरी 60 मीटर में से 56 मीटर केबल का तार बरामद कर लिया है। चोरो ने शेष माल चोरी नही करना बताया। पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।