PM Modi in Tirumala: पीएम मोदी ने तिरुपति बालाजी मंदिर में की पूजा, 140 करोड़ देशवासियों के लिए की प्रार्थना

PM Modi in Tirumala: पीएम मोदी ने तिरुपति बालाजी मंदिर में की पूजा, 140 करोड़ देशवासियों के लिए की प्रार्थना

November 27, 2023 Off By NN Express

PM Modi in Tirumala: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार (27 नवंबर) को तिरुपति बालाजी मंदिर पहुंचे. जहां उन्होंने भगवान वेंकटेश्वर का दर्शन कर पूजा-अर्चना की. तिरुपति बालाजी मंदिर की कुछ तस्वीरें पीएम मोदी के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल एक्स से शेयर की गई हैं. इन तस्वीरों के साथ उन्होंने लिखा, “तिरुमाला में श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में 140 करोड़ भारतीयों के अच्छे स्वास्थ्य, कल्याण और समृद्धि के लिए प्रार्थना की.” इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काफी देर तक मंदिर में ठहरे.

मंदिर में पूजा अर्चना के बाद पीएम मोदी तेलंगाना के लिए रवाना होंगे. जहां वह चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. बता दें कि पीएम मोदी हाल ही में मथुरा के वृन्दावन स्थित श्री बांकेबिहारी मंदिर पहुंचे थे. जहां उन्होंने बांकेबिहारी के दर्शन कर पूजा अर्चना की।


पारंपरिक पोशाक में मंदिर पहुंचे पीएम मोदी

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब भी किसी धार्मिक स्थल पर जाते हैं तब वह वहां की पारंपरिक पोशाक पहनते हैं. सोमवार को पीएम मोदी जब श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर पहुंच, तभी वह पारंपरिक पोशाक में नजर आए. पीएम मोदी ने इस दौरान एक धोती और एक शॉल ओड़ रखी थी.


भगवान विष्णु के अवतार माने जाते हैं भगवान वेंकटेश्वर स्वामी

आंध्र प्रदेश के तिरुमाला में स्थित तिरुपति बालाजी मंदिर को देश का सबसे अमीर और मशहूर मंदिरों में से एक माना जाता है. चित्तूर जिले में स्थित यह मंदिर के प्रमुख देवता भगवान वेंकटेश्वर स्वामी हैं, जिन्हें भगवान विष्णु का अवतार माना जाता है.