छत्तीसगढ़: जिले में धार्मिक माहौल में श्रद्धा पूर्वक मनाया जायेगा

छत्तीसगढ़: जिले में धार्मिक माहौल में श्रद्धा पूर्वक मनाया जायेगा

November 26, 2023 Off By NN Express

भिलाई ।  नाम जपो,, किरत करो,, वंड छको,, की रीत को आगे बढ़ाते हुये श्री गुरु नानक देव जी का प्रकाश पर्व दुर्ग भिलाई में बहुत ही श्रद्धा पूर्वक धार्मिक माहौल में 27 दिन सोमवार को मनाया जायेगा।

छत्तीसगढ़ सिख पंचायत भिलाई दुर्ग के अध्यक्ष जसवीर सिंह चहल एवं महासचिव गुरुनाम सिंह द्वारा संयुक्त वार्ता मे बताया गया कि हर साल की तरह इस बार भी श्री गुरुनानक देव जी का प्रकाश पर 25 नवंबर को अखंड पाठ साहिब आरंभ किए गए हैं।

जिसकी समाप्ति 27 नंवबर को सुबह 9 बजे की जाएगी सभी गुरुद्वारों में सुबह 11 बजे से दोपहर  2 बजे दोपहर तक लोकल कीर्तनी जथो  द्वारा कीर्तन के गायन के साथ-साथ  कथावाचक द्वारा श्री गुरु नानक देव जी का मानवता के लिए दिया गया।

संदेश वा इतिहास बताया जाएगा इस बार भी हर साल की तरह कम से कम दुर्ग भिलाई में हर गुरुद्वारे में 5 से 6000 से अधिक संगत आने की संभावना है क्योंकि इस महान गुरु पर्व में हर वर्ग के लोग उपस्थित होकर गुरु घर नतमस्तक होते हैं।

गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटीयों द्वारा बताया गया की बड़ी मात्रा में लंगर की व्यवस्था की गई है एवं कई जगह ब्लड डोनेशन के कैंप भी लगाए जाएंगे। छत्तीसगढ़ सिख पंचायत भिलाई दुर्ग सभी वर्ग एवं समाज के लोगों से आह्वान  करती है कि गुरु घर पहुंच कर गुरु का आशीर्वाद प्राप्त करें।