छाल रेंज में नर हाथी की मौत, जंगल में हाथी की सड़ती-गलती रही लाश

छाल रेंज में नर हाथी की मौत, जंगल में हाथी की सड़ती-गलती रही लाश

October 15, 2022 Off By NN Express

रायगढ़ ,15 अक्टूबर। जिले के छाल रेंज में एक नर हाथी की मौत हो गई है। हाथी की मौत का कारण अब तक पता नहीं चल पाया है। स्थानीय निवासीयों ने हाथी की सड़ी-गली लाश देखी। वन विभाग की टीम मौके पर मौजूद है। मिली जानकारी क अनुसार छाल रेंज के हाटी सर्कल, कंपार्टमेंट 555 पी.एफ. कोल्हियामुड़ा के पास एक नर हाथी की सड़ी-गली लाश मिली है। बताया जा रहा है कि करीब 2-3 दिन पूर्व हाथी की मौत हुई है, जिसकी वन विभाग को भनक तक नहीं।

फिलहाल, पूरे मामले की अधिकारी जांच कर रहे हैं। जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि हाथी की मौत किन कारणों से हुई है। स्थानीय मीडिया को वहां जाने से मना किया जा रहा है। ग्रामीणों में चर्चा का विषय है कि धरमजयगढ़ वन डीएफओ अभिषेक जबसे आए हैं, तब से 3 हाथियों की मौत हो चुकी है और तीनों यह हाथियों के सड़ी गली लाश मिलने की सूचना वन विभाग मिली है।

हाथियों की सुरक्षा को लेकर वन विभाग के अफसर व कर्मचारी गंभीर नहीं है, यदि गंभीर होते तो इस प्रकार हाथियों असमय की मौत होने के 2-3 दिन बाद उन्हें जानकारी नहीं होती। हाथियों की सुरक्षा के लिए वन विभाग की ओर से कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किया जा रहा है, जिसके वजह से इन बेजुबानों की असमय मौत हो रही है।