छत्तीसगढ़: मतगणना की तैयारी शुरू, कलेक्टर ने स्थल व स्ट्रॉन्ग रूम का निरीक्षण किया

छत्तीसगढ़: मतगणना की तैयारी शुरू, कलेक्टर ने स्थल व स्ट्रॉन्ग रूम का निरीक्षण किया

November 22, 2023 Off By NN Express

अम्बिकापुर,22 नवंबर । विधानसभा निर्वाचन 2023 के लिए 3 दिसम्बर को मतगणना होनी है। मतदान के बाद मत सामग्री पॉलीटेक्निक कॉलेज के स्ट्रॉन्ग रूम में रखी गई है। सुरक्षा की दृष्टि से यहां सुरक्षा बल के जवानों की ड्यूटी लगाई गई है, साथ ही सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से भी 24 घंटे नजर रखी जा रही है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के निर्देशानुसार स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा और मतगणना की तैयारी का जायजा लेने कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कुंदन कुमार बुधवार को पॉलिटेक्निक कॉलेज स्थित स्ट्रॉन्ग रूम एवं मतगणना स्थल पहुंचे। उन्होंने पॉलीटेक्निक कॉलेज भवन प्रवेश करते ही दीवार पर लगाए गए टीवी मॉनिटर पर कैमरों के जरिए स्ट्रॉन्ग रूम पर नजर रखे जाने के सिस्टम का अवलोकन किया। उन्होंने इस दौरान सुरक्षा बलों से स्ट्रॉन्ग रूम सुरक्षा के संबंध में जारी समस्त दिशा निर्देशों के पालन पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि किसी भी अनजान व्यक्ति जिनके पास कोई पहचान पत्र ना हो, उन्हें परिसर में आने की अनुमति नहीं दी जाए।

इसके साथ ही मतगणना स्थल हेतु आवश्यक व्यवस्था का भी निरीक्षण किया। उन्होंने मतगणना के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर समुचित व्यवस्था, बैरिकेडिंग की व्यवस्था, पर्याप्त संख्या में बल की तैनाती आदि पर सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उपजिला निर्वाचन अधिकारी सुनील नायक, एसडीएम अम्बिकापुर श्रीमती पूजा बंसल, राजनैतिक दलों के पदाधिकारी सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।