VIDEO : गगनचुम्बी Vandana Power Plant चिमनी हुई जमींदोज

VIDEO : गगनचुम्बी Vandana Power Plant चिमनी हुई जमींदोज

October 15, 2022 Off By NN Express

कोरबा,15 अक्टूबर । Vandana Power Plant : कोरबा में बंद पड़े एक पावर प्लांट की गगनचुंबी चिमनी चंद सेकंड में जमीदोज हो गई I

पलक झपकते ही चंद सेकेंड में आसमान छूती चिमनी जमीन पर आकर ध्वस्त हो गई। यह नजारा शुक्रवार को वंदना पावर प्लांट के चिमनी डिस्मेंटल के दौरान देखने को मिला। छुरीकला में वंदना पावर प्लांट की स्थापना की गई थी। इसके लिए वर्ष 2008-9 में लगभग 700 एकड़ से अधिक भूमि अधिग्रहित की गई थी। 1050 मेगावाट क्षमता प्लांट स्थापित करने की योजना था। पहले चरण में 35 मेगावाट की एक इकाई स्थापित की गईथी। अप्रैल 2012 में इकाई शुरू कर दी गई, लेकिन चार माह के अंदर ही इकाई बंद हो गई। कंपनी पर कर्ज बढ़ता गया।

जिसके कारण संयंत्र को बंद करना पड़ा। संयंत्र की छोटी खुर्द में व छुरी खुर्द में एक-एक चिमनी है, जिसमें से छोटी खुर्द की छोटी चिमनी को शुक्रवार को डिस्मेंटल किया गया। डिस्मेंटल के दौरान कुछ ग्रामीणों के मकान भी क्षतिग्रस्त हुए, जिससे विवाद की स्थिति निर्मित हो गई। सूचना मिलने पर डायल 112 की टीम मौके पर पहुंची। कंपनी के अफसरों द्वारा प्रभावित ग्रामीणों को क्षतिपूर्ति राशि दिए जाने के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ।