Cherry Blossom Festival 2023: शिलॉन्ग में 17 नवंबर से शुरू हो रहा है चेरी ब्लॉसम फेस्टिवल, बुक कर लें टिकट

Cherry Blossom Festival 2023: शिलॉन्ग में 17 नवंबर से शुरू हो रहा है चेरी ब्लॉसम फेस्टिवल, बुक कर लें टिकट

November 17, 2023 Off By NN Express

Shillong Cherry Blossom Festival 2023: मेघालय इस साल शिलांग चेरी ब्लॉसम फेस्टिवल की मेजबानी के लिए पूरी तरह से तैयार है। यह यहां के सबसे बड़े फेस्टिवल्स में से एक है। शिलॉन्ग चेरी ब्लॉसम फेस्टिवल का आयोजन 17 से 19 नवंबर तक किया जाएगा। इस फेस्टिवल का क्रेज ऐसा है कि देश से ही नहीं विदेश से भी लोग इसे देखने आते हैें। यह आयोजन री भोई जिले के मदन कुर्कलांग, आरबीडीएसए स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आयोजित किया जाएगा। इस महोत्सव को इंटरनेशनल चेरी ब्लॉसम फेस्टिवल के नाम से भी जाना जाता है। चेरी ब्लॉसम का शानदार नजारा देखने के साथ ही यहां आकर आप म्यूजिक, आर्ट और कल्चर को भी एन्जॉय कर सकते हैं।

शिलॉन्ग की सड़कें और गलियां इस समय गुलाबी और सफेद चेरी ब्लॉसम फूलों से बिछी हुई हैं। आमतौर पर ये फूल पूर्वी और पश्चिमी खासी पहाड़ियों पर पाया जाता है। सर्दियों के मौसम में हिमालयन चेरी ब्लॉसम शिलॉन्ग की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं। यहां का नजारा देखकर ऐसा लगता है जैसे आप विदेश में कहीं घूम रहे हैं।

क्या होगा इस बार चेरी ब्लॉसम फेस्टिवल में खास?

इस बार के चेरी ब्लॉसम फेस्टिवल में म्यूजिक, फैशन शो, ब्यूटी शो, मार्शल आर्ट, डिस्को, जापानी कॉस्प्ले और गोल्फ टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा। हर एक कार्यक्रम बहुत ही शानदार होता है। इसके अलावा कैरीओके प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा, जो इस फेस्टिवल का खास आकर्षण होगा। फेस्टिवल में आने वाले पर्यटकों के लिए रहने का भी उचित प्रबंध किया गया है।

एक लाख से ज्यादा पर्यटकों के आने की उम्मीद

इस फेस्टिवल में आने वाले भारतीय और विदेशी पर्यटकों के मनोरंजन और रहने का अच्छा इंतजाम किया जा रहा है। इस साल के फेस्टिवल में एंटरटेनमेंट फील्ड के कई बड़े स्टार्स परफाॅर्मेंस देने वाले हैं। मेघालय के पर्यटन मंत्री पॉल लिंग्दोह ने कहा, “रोजाना लगभग 30,000 पर्यटक आएंगे। पूरे कार्यक्रम के दौरान एक लाख से ज्यादा पर्यटकों के आने की उम्मीद है।”