RRVUNL के सामाजिक सरोकार से परसा गांव में शुरू हुआ आरसीसी सड़क का निर्माण कार्य

RRVUNL के सामाजिक सरोकार से परसा गांव में शुरू हुआ आरसीसी सड़क का निर्माण कार्य

October 14, 2022 Off By NN Express

सरगुजा जिले के उदयपुर विकासखंड में राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (आरआरवीयूएनएल) के सामाजिक सरोकार के अंतर्गत ग्राम पंचायत परसा में प्रबलित सीमेंट कांक्रीट (आरसीसी) सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। परसा ईस्ट केते बासेन खुली खदान परियोजना के ग्राम परसा के ग्रामीणों को पंचायत कार्यालय तक पहुंचने में पक्की सड़क के निर्माण से काफी सहूलियत होगी। ग्रामीणों के अनुरोध तथा जिला प्रशासन के निर्देश पर आरआरवीयूएनएल द्वारा ग्राम के सर्वांगीण विकास हेतु ग्राम पंचायत कार्यालय से गुजरने वाली कच्चे रास्ते को पक्का करने हेतु 150 मीटर लम्बी और 4 मीटर चौड़ी आरसीसी सड़क का निर्माण कराया जा रहा है।

सोमवार को शुरू हुए सड़क निर्माण का कार्य का उद्घाटन सरपंच, ग्राम पंचायत परसा, झल्लूराम एवं अदाणी इंटरप्राइजेज लिमिटेड नेचुरल रिसोर्सेज के सरगुजा क्लस्टर हेड, मनोज कुमार शाही द्वारा किया गया। इस अवसर पर उप-सरपंच, ग्राम पंचायत परसा, शिव कुमार यादव, ग्राम पंचायत परसा के पूर्व उप-सरपंच, उमाशंकर यादव एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थिति थे।

इस मौके पर सरपंच और उपसरपंच, दोनों ने सरगुजा जिला प्रशासन, अदाणी इंटरप्राइजेज लिमिटेड और राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड को सड़क निर्माण में सहयोग करने के लिए धन्यवाद दिया और उनके प्रति अपना आभार व्यक्त किया।

उल्लेखनीय है कि आरआरवीयूएनएल जिले में अपनी सीएसआर गतिविधियों के जरिए सामाजिक सरोकारों के विभिन्न कार्यक्रमों का संचालन करता है। जिनमें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, स्वास्थ्य, आजीविका संवर्धन और संरचना विकास के कार्यक्रम शामिल हैं। वहीं आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में खेलों के प्रोत्साहन हेतु समय-समय पर खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन भी करता है।