इन बॉलीवुड फिल्मों में दिखाया गया भाई-बहन का प्यार, देखेंगे तो हो जाएंगे इमोशनल

इन बॉलीवुड फिल्मों में दिखाया गया भाई-बहन का प्यार, देखेंगे तो हो जाएंगे इमोशनल

November 15, 2023 Off By NN Express

इंदौर। देशभर में 15 नवंबर को भाई दूज का त्योहार मनाया जाएगा। यह त्योहार रक्षाबंधन की तरह ही भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक माना जाता है। सभी लोग इस खास दिन की तैयारियों में जुटे हुए हैं। बॉलीवुड में हर त्योहार को अपने अंदाज में फिल्मों में दिखाया गया है। ऐसी कई फिल्में बनी है बॉलीवुड में, जो भाई-बहन के रिश्ते और प्रेम को दिखाती हैं। आज हम आपके लिए उन्हीं फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं। इन फिल्मों को आप भाई दूज के खास दिन पर अपने भाई या बहन के साथ बैठकर देख सकते हैं। कई फिल्में काफी पुरानी हैं, लेकिन आज भी काफी फेमस हैं।

हम साथ-साथ हैं

यह फिल्म एक ज्वाइंट फैमिली पर बेस्ट है। फिल्म में भाई बहन के रिश्ते की मजबूती और प्यार को दिखाया गया है। इन भाई-बहनों के बीच की बॉन्डिंग को देखना लोग आज भी काफी पसंद करते हैं। यह फिल्म एक परिवार में भाई-बहन को हमेशा साथ-साथ रहने की सीख देती है।

सरबजीत

यह फिल्म एक रियल लाइफ भाई-बहन की दर्दभरी दास्तां है। फिल्म की कहानी में दिखाया गया है कि एक बहन मरते दम तक अपने भाई के लिए लड़ाई लड़ती है। फिल्म उस पंजाब युवक पर बेस्ड है, जो गलती से सरहद पार कर लेता है और पाकिस्तान पहुंच जाता है। पाकिस्तानी आर्मी उसे जासूस समझकर गिरफ्त में ले लेती है।

दिल धड़कने दो

इस फिल्म में रिश्तों के बीच की उलझन और भाई-बहन की बॉन्डिंग को दिखाया गया है। फिल्म में आज के समय की बाॅन्डिंग को दिखाया गया है। फिल्म में प्रियंका चोपड़ा और रणवीर सिंह के साथ-साथ कई बेहतरीन सितारे हैं। भाई दूज पर ये फिल्म आपको जरूर देखनी चाहिए।

भाग मिल्खा भाग

यह फिल्म मिल्खा सिंह की बायोपिक है, लेकिन फिल्म में मिल्खा के लिए उनकी बहन के योगदान को भी दिखाया गया है। इस फिल्म को देख आप इमोशनल हो जाएंगे। भाग मिल्खा भाग फिल्म में फरहान अख्तर और दिव्या दत्ता भाई-बहन के रोल में नजर आए हैं।

रक्षाबंधन

अक्षय कुमार की रक्षाबंधन फिल्म में भाई-बहन के प्यार भरे रिश्ते को बखूबी दिखाया गया है। यह फिल्म देखकर आप इमोशनल तो होंगे ही, लेकिन यह आपके रिश्ते को और भी मजबूत कर देगी। भाई-बहन की बॉन्डिंग के साथ इस फिल्म में सामाजिक संदेश को दर्शाया गया है।