Michael Jackson Jacket: इतने करोड़ में नीलाम हुई माइकल जैक्सन की 39 साल पुरानी जैकेट, कीमत उड़ा देगी होश

Michael Jackson Jacket: इतने करोड़ में नीलाम हुई माइकल जैक्सन की 39 साल पुरानी जैकेट, कीमत उड़ा देगी होश

November 14, 2023 Off By NN Express

Michael Jackson Jacket Auctioned: ‘किंग ऑफ पॉप’ कहे जाने वाले माइकल जैक्सन ने दुनियाभर में एक अलग पहचान बनाई। न सिर्फ गाने बल्कि माइकल के डांस मूव्स भी आइकॉनिक हैं। माइकल जैक्सन भले ही इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन वह अपने गानों और डांस के जरिए हमेशा फैंस के दिलों में जिंदा रहते हैं। हाल ही में, पॉप स्टार की एक जैकेट करोड़ों में बिकी, जिसकी काफी चर्चा हो रही है।

39 साल पुरानी जैकेट की नीलामी

माइकल जैक्सन के चाहने वालों की कमी नहीं है। फैंस उनसे जुड़ी एक-एक चीज के लिए क्रेजी हैं। ऐसे में उनकी जैकेट का करोड़ों में बिकना कोई बड़ी बात नहीं है। हाल ही में, प्रॉपस्टोर द्वारा लंदन में प्रसिद्ध चीजों की नीलामी का आयोजन किया गया था, जहां कई लोग इकट्ठा हुए थे। इस इवेंट में माइकल की 39 साल पुरानी जैकेट बिकी। पॉप स्टार ने ये जैकेट साल 1984 में अपने पेप्सी एड शूट के लिए पहना था। ये जैकेट 2.5 करोड़ रुपये में बिकी है।

जैकेट से माइकल जैक्सन का है स्पेशल कनेक्शन

माइकल जैक्सन का ब्लैक एंड व्हाइट लेदर जैकेट से काफी गहरा कनेक्शन है। जैकेट से माइकल की एक बड़ी याद जुड़ी है। दरअसल, 1984 में जब माइकल ने एड शूट के लिए ये जैकेट पहनी थी, तभी शूटिंग के दौरान उनके बालों में आग लग गई थी। इसकी वजह से माइकल जैक्सन गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उनका सिर बुरी तरह जख्मी हो गया था। एक बार माइकल ने कहा था कि इस घटना के बाद ही उन्हें दवा लेने की लत लग गई थी।

इन चीजों की भी हुई नीलामी

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, नीलामी में एमी वाइनहाउस हेयरपीस, माइकल जैक्सन की जैकेट, डेविड बॉवी और एल्विस समेत म्यूजिक इंडस्ट्री के सुपरस्टार्स से जुड़ी 200 से ज्यादा यादगार चीजें शामिल थीं। वहां एक गिब्सन गिटार भी था, जो AC/DC के एंगस यंग का था और एक लिमिटड एडिशन येलो सबमरीन बीटल्स ज्यूकबॉक्स भी था। ये दोनों अनसोल्ड रहे।