शौच के लिए गए बुजुर्ग को हाथी ने उतारा मौत के घाट

शौच के लिए गए बुजुर्ग को हाथी ने उतारा मौत के घाट

November 13, 2023 Off By NN Express

रामानुजगंज। जिले में ठण्ड ने दस्तक दे दी है और सुबह कई इलाके घने कोहरे की आगोश में डूबे रहते हैं। इसी कोहरे की वजह से एक बुजुर्ग अपने सामने खड़ी मौत को नहीं देखा पाया। दरअसल तड़के शौच के लिए गए विफ़न राम का सामना जंगली हाथी से हो गया। कोहरे की वजह से उन्हें हाथी नजर नहीं आया और हाथी ने उन्हें मौत के घाट उतार दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रामानुजगंज वनपरिक्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बसकटिया की यह घटना है। ग्राम चाकी के विफ़न राम पिता जमदीर उम्र 55 वर्ष बसकटिया टोना बांध के नीचे घर से करीब 300 मीटर की दूरी पर शौच करने सुबह 5 के करीब गया था। इस दौरान बहुत ही घना कोहरा था जिस कारण वह वहां पहले से खड़ा हाथी को नहीं देख पाया और उसका हाथी से आमने- सामना हो गया। अचानक हाथी को सामने देखे वह डर के मारे गिर गया और हाथी ने उन्हें कुचल दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

सूचना पर रेंजर संतोष पांडे के निर्देश पर वन अमला मौके पर पहुंचा। ग्रामीण के शव को 100 बिस्तर अस्पताल रामानुजगंज लाया गया। जहां शव का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया गया।मृतक के परिजनों को वन विभाग के द्वारा 25 हजार रुपय तत्कालिक आर्थिक सहायता राशि दी गई।