ब्रह्मकुमारी आश्रम में दो सगी बहनों ने की खुदकुशी, आश्रम के ही चार कर्मचारियों पर प्रताड़ना का आरोप

ब्रह्मकुमारी आश्रम में दो सगी बहनों ने की खुदकुशी, आश्रम के ही चार कर्मचारियों पर प्रताड़ना का आरोप

November 11, 2023 Off By NN Express

उत्तरप्रदेश/आगरा I स्वराज टुडे आगरा के जगनेर थाना क्षेत्र में स्थित ब्रह्मकुमारी आश्रम में शुक्रवार की रात दो सगी बहनों ने पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली है. जिसके बाद संस्था में हड़कंप मच गया है. आत्महत्या से पहले दोनों बहनों ने आश्रम के व्हाट्सएप ग्रुप पर सुसाइड नोट भी भेजा है, जिसमें आश्रम के चार कर्मचारियों को उनकी खुदकुशी के लिए जिम्मेदार ठहराया है. पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है.

खबर के मुताबिक दोनों बहनों ने आठ साल पहले आश्रम में दीक्षा ली थी. चार साल पहले जब जगनेर के बसई रोड पर ब्रह्मकुमारी आश्रम बना तब से वो यहां रहने लगी थीं. इनमें बड़ी बहन का नाम एकता है, जिसकी उम्र 37 साल की थी और दूसरी बहन शिखा 34 साल की थी. परिजनों ने जब व्हाट्सएप ग्रुप पर आत्महत्या का मैसेज देखा तो वो घबराकर तत्काल आश्रम पहुंचे, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी.

सुसाइड नोट में लगाए चार कर्मचारियों पर गंभीर आरोप
मरने से पहले दोनों बहनों ने सुसाइड नोट भी लिखा है और उसे आश्रम के कर्मचारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं और उनकी पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. दोनों बहनें पिछले काफी समय से तनाव में चल रही थी. उन्होंने सुसाइड नोट में लिखा कि हमारी मौत के बाद इस सेंटर को गरीब बच्चों की पढ़ाई के लिए ले लिया जाए और आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा दी जाए.

मामले की जांच में जुटी पुलिस
ब्रह्मकुमारी के आश्रम में दो बहनों की मौत की जानकारी मिलते ही डीसीपी सोनम कुमार पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे. जिसके बाद आसपास के इलाके की छानबीन की गई. पुलिस ने मौके से लिखित सुसाइड नोट भी बरामद किया है. दोनों बहनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. सुसाइड नोट और परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.