मैक्सवेल ने इतिहास की किताबें लिखने के लिए गणित को बाहर कर दिया

मैक्सवेल ने इतिहास की किताबें लिखने के लिए गणित को बाहर कर दिया

November 8, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली । गणितीय मॉडल जो जीत और हार की भविष्यवाणी करते हैं, वे किसी खेल का अनुसरण करते हुए किसी के जीवन को आसान बनाते हैं।

जब क्रिकेट विश्व कप के इस संस्करण की बात आती है, तो यदि जीत का पूर्वानुमान लगाने वाला किसी टीम को मैच जीतने का 10% से कम मौका देता है, तो कोई भी उस टीम को उस मंदी से बाहर निकलने के बारे में भूल सकता है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए यही स्थिति थी जब ग्लेन मैक्सवेल अफगानिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी करने आए थे। लेकिन जब उनका काम पूरा हुआ, तब तक मैक्सवेल ने 128 गेंदों पर नाबाद 201 रन बना डाले थे और अपने धैर्य से क्रिकेट में गणितीय मॉडल की सीमाओं को दिखाया था।

मुझे लगता है कि यह सबसे महान एकदिवसीय पारी है,” ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस, जिन्होंने मुंबई में दूसरे छोर से 68 गेंदों में 12 रन बनाकर मैक्सवेल का समर्थन किया।

यह उन दिनों में से एक है जहां आप बस जाते हैं, मैं उस दिन स्टेडियम में था जब ग्लेन मैक्सवेल ने अकेले ही उस लक्ष्य का पीछा किया था। वह ऐंठन में था लेकिन मुझे लगता है कि आपने वहां देखा कि वह ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना कितना पसंद करता है और खेलने के लिए कुछ भी कर सकता है .मुझे यकीन है कि वह ठीक हो जाएगा।