दो मिनट के अंदर क्रीज पर नहीं पहुंचे मैथ्यूज, तो अंपायर ने बिना गेंद खेले ही आउट करार दे दिया

दो मिनट के अंदर क्रीज पर नहीं पहुंचे मैथ्यूज, तो अंपायर ने बिना गेंद खेले ही आउट करार दे दिया

November 7, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप में सोमवार को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। जहां पर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। इस मैच में आज कुछ ऐसा वाकया देखने को मिला, जो शायद ही क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ होगा। क्रिकेट इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि कोई बल्लेबाज बिना गेंद खेले ही आउट करार दे दिया गया।

दरअसल, मैथ्यूज को अंपायर ने टाइम आउट करार दिया। अंपायर ने पहली बार इस तरह का आउट करार दिया। मैथ्यूज 0 पर ही पवेलियन लौट गए। नियम के अनुसार, मैथ्यूज को दो मिनट के अंदर क्रीज पर पहुंचना था और तीन मिनट के अंदर गेंद का सामना करने के लिए तैयार रहना था। वह ऐसा करने में नाकाम रहे। मैथ्यूज को टाइम आउट करार दिया गया। बांग्लादेश की टीम अगर अपील वापस लेती तो मैथ्यूज को खेलने का मौका मिल सकता था, लेकिन शाकिब अल हसन ने ऐसा नहीं किया।

मैथ्यूज जब पिच पर आए तो वह गलत हेलमेट लेकर आ गए थे। उन्होंने सब्सीट्यूट खिलाड़ी को दूसरा हेलमेट लाने को कहा। अंपायर और बांग्लादेशी खिलाड़ियों को काफी देर तक इंतजार करना पड़ा। शाकिब ने टाइम आउट की अपील कर दी। अंपायर ने मैथ्यूज को आउट कर दे दिया। मैथ्यूज ने शाकिब अल हसन से बात की। शाकिब ने अपील वापस नहीं लिया। मैथ्यूज उसके बाद गुस्से में पवेलियन वापस लौटे।