आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 33 रनों से हराया, वर्ल्ड कप से बाहर हुई डिफेंडिंग चैंपियन

आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 33 रनों से हराया, वर्ल्ड कप से बाहर हुई डिफेंडिंग चैंपियन

November 5, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया से हार के बाद डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड वनडे वर्ल्ड कप से औपचारिक तौर पर बाहर हो गई। आस्ट्रेलिया से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड 33 रन से हार गया है। इंग्लैंड को 7 मैचों में 6 बार हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड और बांग्लादेश टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

आस्ट्रेलिया की टीम टॉस हार गई थी। इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को पहले बैटिंग के लिए बुलाया। आस्ट्रेलिया ने 286 रन बनाए। आस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा योगदान मार्नस लाबुशेन ने किया। उन्होंने 71 रन बनाए। इंग्लैंड की टीम 48.1 ओवर में 253 रन ही बना सकी। इग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स और डेविड मलान ने फिफ्टी मारी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जम्पा किफायती गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने 3 विकेट लिए।

इंग्लैंड के पास 2 ही पॉइंट्स

इंग्लैंड को 7 मैचों में 2 ही पॉइंट्स मिले। आस्ट्रेलिया से हार के बाद इंग्लैंड टूर्नामेंट से बाहर हो गया। इंग्लैंड के 2 मैच ही बचे हैं। इंग्लैंड को नीदरलैंड और पाकिस्तान से मैच खेलने हैं। इंग्लैंड अगर नीदरलैंड और पाकिस्तान से जीत भी जाती है तो भी उसके 6 पॉइंट्स ही बचेंगे। अब यह साफ हो चुका है कि इंग्लैंड के लिए वर्ल्ड के सफर का अंत हो गया है। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड पर जीत दर्ज कर 10 पॉइंट्स कर लिए हैं। आस्ट्रेलिया अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है। आस्ट्रलिया को अब अफगानिस्तान और बांग्लादेश से मैच खेलना है। आस्ट्रेलिया एक भी मैच जीत जाएगा तो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा।

इंग्लैंड की प्लेइंग 11

जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, क्रिस वोक्स, डेविड विली, आदिल राशिद, मार्क वुड

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11

डेविड वॉर्नर, ट्रैविस हेड, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस, कैमरून ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।

इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया हेड टू हेड

दोनों टीमों के बीच वनडे फॉर्मेट में 155 मैच खेले गए हैं। जिसमें ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है। कंगारू ने जहां 87 मैच जीते हैं। वहीं, इंग्लैंड ने 63 मुकाबलों में बाजी मारी है। 2 मैच टाई और 3 मुकाबले बिना किसी नतीजे के खत्म हुए। वनडे विश्व कप में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया 9 बार एक-दूसरे का सामना कर चुके हैं। इसमें 6 मौकों पर कंगारू ने इंग्लैंड को मात दी है।