IND vs SL: ‘आप लोगों ने फैला रखा है कि शॉर्ट बॉल नहीं खेल सकता’, Shreyas Iyer ने पत्रकार को दिया मुंहतोड़ जवाब

IND vs SL: ‘आप लोगों ने फैला रखा है कि शॉर्ट बॉल नहीं खेल सकता’, Shreyas Iyer ने पत्रकार को दिया मुंहतोड़ जवाब

November 4, 2023 Off By NN Express

भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज श्रेयस अय्यर ने गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्‍ड कप 2023 के 33वें मैच में 82 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। अय्यर ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकार को मुंहतोड़ जवाब दिया और साथ ही आरोप लगाया कि मीडिया ने फैलाया है कि वो शॉर्ट गेंद नहीं खेल पाते हैं। बता दें कि भारतीय टीम ने मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर श्रीलंका को रिकॉर्ड 302 रन के अंतर से मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्‍की की। भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करके 357/8 का स्‍कोर बनाया। श्रेयस अय्यर ने 56 गेंदों में तीन चौके और छह छक्‍के की मदद से 82 रन बनाए।

अय्यर ने निकाली भड़ास

श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में शॉर्ट बॉल के खिलाफ परेशानी के बारे में सवाल किया गया। भारतीय बल्‍लेबाज ने बहुत ही साधारण तरीके से मना किया कि उन्‍हें ऐसी कोई तकलीफ नहीं है। पत्रकार ने पूछा- इस वर्ल्‍ड कप की शुरुआत से शॉर्ट बॉल आपकी परेशानी रही है। इसी बीच अय्यर ने सवाल काटा और जवाब में पूछा- जब आप कह रहे हैं कि ये मेरी परेशानी है, आपका क्‍या मतलब? जब पत्रकार ने अपनी बात स्‍पष्‍ट करते हुए कहा कि शॉर्ट गेंद से आपको परेशानी हुई है।

पत्रकार पर बरस गए अय्यर

तब श्रेयस अय्यर ने जवाब दिया- मुझे परेशान कर रही है? आपने देखा कि मैंने कितने पुल शॉट्स खेले, विशेषकर जो चौके के लिए गए? अगर आप गेंद पर प्रहार करने की कोशिश करेंगे तो आपके आउट होने के अवसर भी बढ़ जाते हैं। फिर चाहे वो शॉर्ट बॉल हो या फिर ओवरपिच गेंद। अगर मैं दो या तीन बार आउट हो गया तो आप कहेंगे कि वो इन स्विंग गेंद नहीं खेल सकता। अगर गेंद स्विंग हुई तो कहेंगे कि वो कट नहीं खेल सकता।

हम खिलाड़ी हैं। किसी भी गेंद पर आउट हो सकते हैं। आप लोगों ने बाहर माहौल बना रखा है कि वो शॉर्ट गेंद नहीं खेल सकता है। मेरा मानना है कि लोग इसे पकड़ते चलते हैं और यह आपके दिमाग में नियमित रूप से करता रहता है। आप लगातार इस पर काम करते हैं।

मैं इतनी बात जानता हूं

मैं मुंबई से हूं, विशेषकर वानखेड़े स्‍टेडियम पर अच्‍छा उछाल है। यहां अन्‍य जगहों से ज्‍यादा उछाल मौजूद है। मैंने अपने ज्‍यादातर मैच यहीं खेले हैं तो मुझे पता है कि बाउंस का सामना कैसे करना है। यह सिर्फ ऐसा है कि जब मैं शॉट खेलने जाऊंगा तो आउट होने का मौका भी बना रहेगा। कभी यह काम करेगा और कभी नहीं। ज्‍यादा समय शायद यह मेरे लिए काम नहीं कर सका, तभी आपने कहा कि ये मेरे लिए परेशानी है। मगर मेरे दिमाग में जानता हूं कि यह मेरी परेशानी नहीं है।