IND vs SL Highlights: शमी का पंजा, बुमराह-सिराज का कहर, श्रीलंका के खिलाफ भारत की बड़ी जीत, श्रीलंका 19.4 ओवर के बाद 55/10

IND vs SL Highlights: शमी का पंजा, बुमराह-सिराज का कहर, श्रीलंका के खिलाफ भारत की बड़ी जीत, श्रीलंका 19.4 ओवर के बाद 55/10

November 3, 2023 Off By NN Express

India vs Sri Lanka World Cup 2023 Highlights : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने गुरुवार 2 नवंबर को खेले गए मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ एकतरफा जीत दर्ज की. टॉस हारने के बाद शुभमन गिल, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर की फिफ्टी के दम पर भारत ने 8 विकेट पर 357 रन का विशाल स्कोर बनाया था. मोहम्मद शमी, सिराज और जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी के आगे श्रीलंका की पूरी टीम 55 रन पर ही सिमट गई. 302 रन से मैच जीतकर भारत ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली. श्रीलंका 19.4 ओवर के बाद 55/10

नई दिल्ली. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने गुरुवार 2 नवंबर को खेले गए मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ एकतरफा जीत दर्ज की. टॉस हारने के बाद शुभमन गिल, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर की फिफ्टी के दम पर भारत ने 8 विकेट पर 357 रन का विशाल स्कोर बनाया था. मोहम्मद शमी, सिराज और जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी के आगे श्रीलंका की पूरी टीम 55 रन पर ही सिमट गई. 302 रन से मैच जीतकर भारत ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली.

श्रीलंका की टीम में एक बदलाव हुआ. टॉस के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि हम भी पहले बैटिंग ही करना चाहते थे. लाइट्स में यहां तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है और गेंद स्विंग होती है. भारत ने भी प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है. अगर भारत ये मैच जीत लेता है तो फिर विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचना वाला पहला देश बन जाएगा.

टीम इंडिया ने अबतक खेले अपने सभी 6 मैच जीते हैं और 12 अंक के साथ भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है. दक्षिण अफ्रीका के भी भारत के बराबर 12 अंक हैं लेकिन नेट रनरेट बेहतर होने के कारण वो पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है. श्रीलंका ने वर्ल्ड कप 2023 में अबतक खेले 6 में 2 ही मैच जीते हैं और उसके 4 अंक हैं.

श्रीलंका की टीम ने क्वालिफायर के जरिए इस विश्व कप में जगह बनाई है. उसे पिछले मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. एक और हार उसके विश्व कप के सफर को खत्म कर सकती है और चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के क्वालिफिकेशन की राह भी मुश्किल कर सकती है.12 साल बाद दोनों टीमों के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुकाबला खेल रहीं. पिछली बार 2011 के विश्व कप में दोनों टीमें यहां भिड़ीं थी, तब भारत ने श्रीलंका को हराकर 28 साल बाद खिताब जीता था. ऐसे में टीम इंडिया उसी इतिहास को दोहराना चाहेगी.

भारत की प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

श्रीलंका की प्लेइंग-11: पाथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असालंका, एंजेलो मैथ्यूज, दुशान हेमंता, कसुन रजिता, महीश तीक्ष्णा, दिलशान मधुशनका, दुश्मंता चमीरा.