KORBA: स्कूटी में सौ पाव शराब ले जाते रंगे हाथ चढ़ा हत्थे,आबकारी विभाग की कारवाई

KORBA: स्कूटी में सौ पाव शराब ले जाते रंगे हाथ चढ़ा हत्थे,आबकारी विभाग की कारवाई

October 31, 2023 Off By NN Express

कोरबा, 31अक्टूबर।कटघोरा स्थित दुकान में तैनात निजी कंपनी का सुरक्षा गार्ड लंबे समय से क्षेत्र में शराब खपा रहा था। इसका खुलासा तब हुआ, जब आबकारी की संयुक्त टीम ने स्कूटी को रोककर उसकी तलाशी ली। सुरक्षा गार्ड से 75 पाव देशी व 15 पाव अंग्रेजी शराब बरामद हुआ, जबकि दो महिला भी 40 लीटर महुआ शराब सहित टीम के हत्थे चढ़े हैं। मामले में आबकारी एक्ट की कार्रवाई की गई है।

कलेक्टर सौरभ कुमार ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अवैध शराब सहित तमाम नशीली पदार्थ के कारोबार पर रोक लगाने के निर्देश जारी किए हैं। उनके निर्देश पर आबकारी विभाग के सहायक आयुक्त सौरभ बख्शी ने कार्रवाई के लिए संयुक्त टीम गठित की है। जिला आबकारी अधिकारी अभिषेक तिवारी के नेतृत्व में गठित टीम में उप निरीक्षक सुकांत पांडेय, दीपमाला नागदेव, मुकेश पाण्डेय, मुख्य आरक्षक अजय तिवारी, राजीव जायसवाल, संजय गुप्ता, सुदेश यादव व अन्य शामिल किए गए हैं। आबकारी की संयुक्त टीम कटघोरा क्षेत्र के कसनियां के समीप संदिग्धों पर नजर रखी हुई थी। इसी दौरान एक व्यक्ति स्कूटी में सवार होकर मौके पर पहुंचा।

टीम ने संदेह होने पर स्कूटी को रोक कर तलाशी ली। टीम को जांच में 75 देशी के अलावा 15 पाव विदेशी शराब मिले। पूछताछ करने पर पता चला कि स्कूटी सवार ग्राम कसनियां का रहने वाला इशाक अली है, जो एसआईएस नामक निजी सुरक्षा कंपनी में कार्यरत है। उसकी तैनाती का कटघोरा स्थित शराब दुकान में है। इसी तरह मुखबिर की सूचना पर संयुक्त टीम ने जवाली में दबिश देते हुए देवकुमारी से 15 लीटर तो सावित्री केवट से 25 लीटर महुआ शराब बरामद की है। मामले में सुरक्षा कर्मी सहित तीनों आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34(2) के तहत कार्रवाई करते हुए जेल दाखिल कराया गया है।