OMG! अचानक गांव में घुस आया 10 फीट लंबा मगरमच्छ, ऐसे किया गया रेस्क्यू…

OMG! अचानक गांव में घुस आया 10 फीट लंबा मगरमच्छ, ऐसे किया गया रेस्क्यू…

October 30, 2023 Off By NN Express

उत्तर प्रदेश के औरैया में गांव के बीच अचानक एक मगरमच्छ आ गया जिससे पूरे गांव में हड़कंप मच गया. सुबह कुछ लोग खेतों की साइड गए थे तो उन्होंने वहां पर एक भीमकाय मगरमच्छ देखा तो दहशत में आ गए.

मगरमच्छ निकलने की खबर पूरे गांव में आग की तरह फैल गई. इस पूरी घटना की जानकारी ग्रामीणों द्वारा 112 नंबर पर दी गई. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और वनविभाग से मदद मांगी.

जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला अछल्दा थाना क्षेत्र के रामपुर गांव का है. यहां पर खेतों में मगरमच्छ देखकर सभी घबरा गए. ग्रामीणों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस ने मौके पर जाकर देखा तो सच में एक विशालकाय मगरमच्छ घूम रहा था. पुलिस ने तुरंत ही वन विभाग को इसकी सूचना दी. वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मगरमच्छ को बहुत मुश्किल से काबू करके पकड़ा.

क्षेत्रीय वन अधिकारी ब्रजराज सिंह ने अपनी टीम के साथ इस विशालकाय मगरमच्छ का रेस्क्यू किया और आराम से ले जाकर यमुना नदी में छोड़ दिया. मगरमच्छ की लंबाई 10 फीट बताई जा रही है. वन अधिकारी के मुताबिक इस क्षेत्र में मगरमच्छ अमुमन नहीं आते हैं. मगरमच्छ को देखने के लिए लोगों का हुजूम लग गया और आस-पास के गांव से भी लोग यहां इकट्ठा हो गए. मगरमच्छ के साथ सेल्फी लेने और फोटो-वीडियो बनाने के लिए दर्जनों लोग आस-पास खड़े रहे.

नदी में छोड़ा गया

वन अधिकारियों ने मगरमच्छ को शांत करने के लिए पहले उस पर जाल फेंका इसके बाद उसे धीरे से बांधकर काबू में लिया. इसके बाद उसे यमुना के किनारे पर ले जाया गया जहां पर आराम से उसे खोला गया. खुलने के साथ ही मगरमच्छ पानी में चला गया. इस दौरान कई गांववालों मगरमच्छ के पास खड़े रहे.